यह ख़बर 17 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एंडरसन-जडेजा तकरार : वॉन ने कहा, भारत चीजें बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि रविंद्र जडेजा और जेम्स एंडरसन के बीच चर्चित तकरार 'मामूली झगड़े' से ज्यादा कुछ नहीं है तथा भारत घरेलू टीम का ध्यान बंटाने के प्रयास में चीजें बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है।

वॉन ने 'द डेली टेलीग्राफ' में लिखा, यह थोड़ा दयनीय और दुखद है कि भारत ने जेम्स एंडरसन की रिपोर्ट ऐसे मामले में की है, जो एक मामूली बहस से ज्यादा कुछ नहीं लगता - यह कुछ ऐसा है जो टेस्ट क्रिकेट के दबाव भरे माहौल में हो सकता है।

उन्होंने लिखा, मेरे लिए दुखद बात यह है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पास जाने से पहले आपस में इस मामले को नहीं सुलझा सके। भारत विश्व क्रिकेट में ताकतवर है, लेकिन खेल को उनसे इस ताकत का जिम्मेदारी से इस्तेमाल करने की जरूरत है और वे यह सुनिश्चित करें कि इसका उपयोग महज अपने फायदे के लिए नहीं करें जैसे कि वे कितने भोले हैं।

एंडरसन ने कथित रूप से नॉटिघंम में ड्रॉ हुए शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन जडेजा को धक्का दिया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। भारतीयों ने कुछ दिन बाद अधिकारिक आरोप लगाया और इंग्लैंड ने भी जवाबी हमले में जडेजा पर आरोप लगाए।

उन्होंने कहा, भारत को सतर्क होना होगा। उन्हें सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास काफी सबूत हों, जिससे वे साबित कर सकें कि एंडरसन ने गंभीर रूप से कुछ गलत किया है, वर्ना उन पर आरोप लगेगा कि वे बिना किसी मुद्दे के ही चिल्ला रहे थे या फिर इससे पुष्टि हो जाएगी कि वे सिर्फ इंग्लैंड के इस सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को प्रतिबंधित कराने की कोशिश कर रहे थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com