NDTV Khabar

नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका..पर हुआ 'अच्छा इंतजाम'!

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बहुत ही जरूरी काम करने जा रहे हैं. वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेंलेगे. लेकिन अच्छी बात यह रही कि रविवार को ही कुछ ऐसा हुआ कि चयनकर्ताओं के चेहरे पर किसी ने मुस्कान ला दी.

212 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका..पर हुआ 'अच्छा इंतजाम'!

भुवनेश्वर कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नागपुर टेस्ट में नहीं खेलेंगे भुवनेश्वर कुमार
  2. भुवनेश्वर की है 23 नवम्बर की शादी
  3. ईशांत शर्मा को इलेवन में जगह मिलनी तय
नई दिल्ली: नागपुर में 24 नवम्बर से श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट को बड़ा झटका लग सकता है! ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में मेहमानों को अपनी स्विंग गेंदों से झुलाने वाले सीम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दूसरे टेस्ट से करीब-करीब हट गए हैं. भुवनेश्कर दूसरे टेस्ट मैच से ठीक एक दिन पहले अपने घरेलू शहर मेरठ में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. ऐसे में भुवनेश्वर का दूसरे टेस्ट मैच में खेल पाना करीब-करीब नामुमकिन सा दिखाई पड़ रहा है. लेकिन टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि भुवनेश्वर के न खेलने की सूरत में 'बहुत ही अच्छा इंतजाम' रविवार को ही हो गया.

भुवनेश्वर की बात करें, तो यह सीम गेंदबाज 23 नवम्बर को देर रात तक चलने वाले अपने शादी समारोह व रस्मों में व्यस्त रहेगा. ऐसे में ठीक अगले दिन मैच के लिए उनका सुबह नागपुर पहुंचना असंभव सा दिखाई पड़ रहा है. शादी समारोह होटल ब्राबुर में है और रात को नौ बजे डिनर का आयोजन होगा. वहीं भुवी के दूसरे टेस्ट में न खेलने को लेकर इस बात से भी बल मिलता दिख रहा है कि 26 नवंबर को इस गेंदबाज के पैतृक गांव बुलंदशहर के लोहारी में कार्यक्रम का आयोजन होगा. हालांकि बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक तौर पर भुवनेश्वर को लेकर कुछ भी नहीं कहा है और न ही अभी तक किसी विकल्प के नाम का ऐलान किया गया है. 

यह भी पढ़ें: इस तारीख को शादी करने जा रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

लेकिन इसी बीच अच्छी खबर यह आई कि रविवार को दिल्ली के लंबू तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने खुद को भुवनेश्वर के अच्छे विकल्प का संदेश दे दिया. ईशांत ने अपने प्रदर्शन से मैसेज दे दिया कि उन्होंने नागपुर के लिए भुवनेश्वर के विकल्प के तौर पर खुद के रूप में रविवार को ही अच्छा इंतजाम कर दिया. ईशांत शर्मा ने महाराष्ट्र के खिलाफ दिल्ली में पॉलम ग्राउंड पर महाराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले की पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में दो विकेट चटकाकर सेलेक्टरों को संदेश दे दिया कि अगर वह उन्हें नागपुर टेस्ट के लिए बुलावा भेजा जाता है, तो वह दूसरे टेस्ट में लंकाइयों की लंका लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

टिप्पणियां
VIDEO ः गावस्कर की इस राय को गलत साबित किया धवन व राहुल ने

बता दें कि भुवनेश्वर ने अपने माता-पिता की पसंद की लड़की से अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं. भुवनेश्वरऔर उनकी होने वाली पत्नी नुपूर मेरठ के गंगानगर में एक ही ब्लॉक में रहते हैं. पड़ोसी होने के नाते दोनों परिवार का एक-दूसरे के घर आना-जाना था. नुपूर के पिता यशपाल नागर मूल रूप से परीक्षितगढ़ ब्लॉक के गांव भिड़वारा के रहने वाले हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement