... तो इस वजह से भारत गंवा सकता है ICC Champions Trophy 2021 की मेजबानी

भारत में टैक्स में छूट न मिलने की वजह से चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

... तो इस वजह से भारत गंवा सकता है ICC Champions Trophy 2021 की मेजबानी

विराट कोहली और रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत द्वारा चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर नया विवाद शुरू हो चुका है. भारत में टैक्स में छूट न मिलने की वजह से चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. भारत में टैक्स में छूट ना मिलने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चैम्पियंस ट्राफी 2021 की मेजबानी का अधिकार वापस ले सकता है. आईसीसी ने इसके आयोजन के लिए ऐसे वैकल्पिक देशों की तलाश भी शुरू कर दी है, जहां का समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो.

आईसीसी की कल आयोजित साल की पहली बोर्ड बैठक के बाद इस बात पर चिंता गयी की उसके आयोजनों पर भारतीय सरकार टैक्स में छूट नहीं दे रही. इस वैश्विक संस्था ने हालांकि कहा कि वे बीसीसीआई के जरिए सरकार से बातचीत जारी रखेंगे. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘आईसीसी ने चिंता जाहिर की कि उसके और बीसीसीआई की कोशिशों के बाद भी भारत में होने वाले आईसीसी आयोजनों पर सरकार टैक्स छूट नहीं दे रही है. दुनिया में किसी भी बड़े खेल आयोजन पर टैक्स छूट दी जाती है.’

यह भी पढ़ें - INDvsNZ चैंपियंस ट्रॉफी : बारिश से बाधित प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया को 45 रन से मिली जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शीर्ष क्रिकेट निकाय ने कहा कि बीसीसीबाई की मदद से आईसीसी इस मसले को सुलझाने के लिस सरकार से बातचीत के साथ ऐसे वैकल्पिक देश की तलाश कर रही है जिसका समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो. रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस बड़े आयोजन के लिए टैक्स छूट नहीं मिलती है तो आईसीसी को 10 करोड़ डॉलर का नुकसान झेलना पड़ सकता है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में बीसीसीआई ने 2021 में चैम्पियंस ट्राफी और 2023 में विश्व कप की मेजबानी की घोषणा की थी.  

VIDEO: युवराज सिंह हमेशा गेम चेंजर रहे हैं: सुनील गावस्कर (इनपुट भाषा से)