भारत के इनकार के चलते अब नहीं होगी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज : पीसीबी चीफ

भारत के इनकार के चलते अब नहीं होगी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज : पीसीबी चीफ

कराची:

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित क्रिकेट सीरीज़ को लेकर चल रही अटकलों के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान ने साफ किया कि यह सीरीज़ नहीं होने जा रही है।

पीसीबी चीफ ने बताया कि भारत ने ऐसी किसी सीरीज़ के आयोजन से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस सीरीज़ के रद्द होने से पीसीबी को 5 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल भारत में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप सीरीज़ में पाकिस्तान टीम के शामिल होने पर वह अपनी सरकार के साथ विचार करेंगे।

शहरयार ने कहा कि भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद यात्रा से भी सीरीज की बहाली में मदद नहीं मिली। उन्होंने इस तरह संकेत दिया कि श्रीलंका में होने वाली यह प्रस्तावित सीरीज़ शायद नहीं होगी। एक पाकिस्तानी चैनल ने शहरयार के हवाले से कहा, 'हमें उम्मीद थी कि सुषमा स्वराज की यात्रा से चीजें बेहतर होंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।' उन्होंने कहा, 'हम खेलना चाहते थे लेकिन भारत ने सकारात्मक जवाब नहीं दिया। पहले ही सीरीज के आयोजन के लिए काफी देर हो गई है और हमारे पास वैसे भी सीरीज़ के लिए समय नहीं है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका में होने वाली इस संभावित सीरीज़ में भारत और पाकिस्तान को एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने थे। हालांकि बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने NDTV से बातचीत में कहा था कि पाकिस्तान के साथ ऐसे हालात में क्रिकेट नहीं खेल सकते, जब सीमा पर लोग मर रहे हों। ठाकुर ने कहा, 'हम पड़ोसियों के साथ शांति चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी यही चाहते हैं। लेकिन पाकिस्तान को आतंकवाद पर गंभीर होना होगा।' (एजेंसी इनपुट के साथ)