NDTV Khabar

T20रैंकिंग: पाकिस्‍तान से पिछड़कर चौथे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड शीर्ष स्‍थान पर

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
T20रैंकिंग: पाकिस्‍तान से पिछड़कर चौथे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड शीर्ष स्‍थान पर

आईसीसी की ताजा टी 20 रैंकिंग में टीम इंडिया चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. न्‍यूजीलैंड टीम 125 अंकों के साथ है पहले स्‍थान पर
  2. दूसरे स्‍थान पर इंग्‍लैंड टीम, जिसके हैं 121 अंक
  3. दक्षिण अफ्रीका पांचवें और ऑस्‍ट्रेलिया छठे स्‍थान पर
दुबई: टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया इस समय पाकिस्‍तान से भी पीछे चौथे स्‍थान पर है. मंगलवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी-20 टीमों की वैश्विक रैंकिंग में फिसलकर टीम इंडिया चौथे स्थान पर पहुंच गई है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के 118 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान से तीन अंक पीछे है. सूची में पहले दो स्‍थान पर न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड की टीम हैं. कीवी टीम 125 अंकों के साथ शीर्ष स्‍थान पर है जबकि इंग्लैंड 121 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वैसे, इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों के 121 अंक हैं. पाकिस्तान हालांकि दशमलव में गणना पर इंग्लैंड से पीछे है. इंग्लैंड को सात अंक का फायदा हुआ और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है लेकिन अब वह चोटी पर काबिज न्यूजीलैंड से अब भी चार अंक पीछे है.


दक्षिण अफ्रीका इस सूची में दो स्थान पर फिसलते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. वह छठे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से एक अंक ऊपर है.  बांग्लादेश चार अंकों की बढ़त हासिल करने के साथ ही इस सूची में 78 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है, वहीं जिम्बाब्वे 12वें स्थान पर हैं.  एशिया की एक अन्‍य टीम अफगानिस्तान ने भी सकारात्मक बढ़त हासिल की है. टीम छह अंकों की बढ़त लेते हुए कुल 90 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है.
दूसरी ओर, नीदरलैंड्स को नुकसान झेलना पड़ा है. टीम नौ अंकों का नुकसान झेलते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गई है.  इस सूची में शीर्ष-10 स्थान पर काबिज टीमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व टी-20 टूर्नामेंट 2020 के लिए क्वालीफाई करेंगी, वहीं बाकी की आठ टीमों को आईसीसी विश्व टी-20 क्वालीफायर-2019 में मुख्य प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने के लिए दूसरा अवसर मिलेगा. (एजेंसी से इनपुट)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement