विव रिचर्ड्स ने भारत के अलावा इन टीमों को बताया वर्ल्‍डकप-2019 में जीत का दावेदार

वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स (Viv Richards) का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है. उनकी छवि एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की थी और अपनी बल्‍लेबाजी से किसी भी आक्रमण की धज्जियां बिखरने में सक्षम थे.

विव रिचर्ड्स ने भारत के अलावा इन टीमों को बताया वर्ल्‍डकप-2019 में जीत का दावेदार

विव रिचर्ड्स को दुनिया के बेहतरीन आक्रामक बल्‍लेबाजों को गिना जाता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंग्‍लैंड, पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया को भी माना दावेदार
  • कहा-इंग्‍लैंड टीम अच्‍छी लेकिन आखिरी वक्‍त में पिछड़ जाती है
  • इंडीज टीम ने हाल के वर्षों में शीर्ष फॉर्म नहीं दिखाई है
गुवाहाटी:

वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स (Viv Richards) का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है. उनकी छवि एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की थी और अपनी बल्‍लेबाजी से किसी भी आक्रमण की धज्जियां बिखरने में सक्षम थे. इंडीज टीम के कप्‍तान भी रहे रिचर्ड्स का मानना है कि  मेजबान इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप (World cup 2019) में खिताबी जीत के दावेदार हैं. वर्ल्‍डकप 2019 की मेजबानी इंग्‍लैंड को करना है.रिचर्ड्स ने कहा, ‘इंग्लैंड अच्छा खेल रहा है. लेकिन अंतिम लम्हे पर वे पिछड़ जाते हैं. उनकी टीम हमेशा से अच्छी रही है. दूसरी ओर, भारत और पाकिस्तान दो ऐसी टीमें हैं जो किसी को भी हरा सकती हैं.

सर विव रिचर्ड्स के बिंदास बोल, 'मुझे विराट कोहली का आक्रामक अंदाज पसंद है'

उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया को भी मजबूत टीम बताते हुए उसे खिताब जीतने का दावेदार माना. विव (Viv Richards) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया शानदार टीम है. इसलिए मुझे लगता है कि ये चार से पांच टीमें हैं जिनमें 2019 वर्ल्‍डकप कप जीतने की क्षमता है.'वेस्टइंडीज के बारे में पूछने पर रिचर्ड्स ने कहा कि टीम ने हाल के वर्षों में अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म नहीं दिखाई है और उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचेगी.

ऑस्‍ट्रेलिया के इस बल्‍लेबाज ने तोड़ा महान विव रिचर्ड्स के 33 साल पुराना रिकॉर्ड

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली रिचर्ड्स (Viv Richards) ने कहा, ‘सीमित ओवरों के मैच में सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आप मैच के दिन कैसा खेलते हो. अगर बुरा दिन है तो खराब टीम भी आपको हरा सकती है. मैं वेस्‍टइंडीज टीम को वहां देखने की उम्मीद करता हूं जहां वह पहुंचने की हकदार है.'पूर्व कप्तान ब्रायन लारा की तारीफ करते हुए रिचर्ड्स ने कहा कि वेस्टइंडीज भाग्यशाली रहा कि उसे लारा जैसा बल्लेबाज मिला. पाकिस्तान के दिग्गज इमरान खान की तरह राजनीति से जुड़ने की संभावना पर रिचर्ड्स ने कहा, ‘यह मेरे लिए मुश्किल है. यह पेचीदा मुद्दा है. लोगों को संतुष्ट करना हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि वह हमेशा अधिक की उम्मीद करते हैं. इस मामले में इस पद तक पहुंचने के लिए मुझे इमरान से ईर्ष्या होती है. '  (इनपुट: एजेंसी)

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com