पिछले परिणाम का इस शृंखला पर कोई असर नहीं : तेंदुलकर

खास बातें

  • दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी शृंखला में करीबी मुकाबला होगा तथा पिछले इतिहास का इसके परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
नई दिल्ली:

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी शृंखला में करीबी मुकाबला होगा तथा पिछले इतिहास का इसके परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

तेंदुलकर ने कहा, मैं समझता हूं कि हमें इन बातों (पिछले साल इंग्लैंड से 0-4 से हारने) को पीछे छोड़ने की जरूरत है। वैसे उस शृंखला के तुरंत बाद इंग्लैड जब भारत आया, तो हमने उन्हें (एक-दिवसीय शृंखला में) 5-0 से हराया था, जिसे नहीं भुलाया जा सकता। पूर्व में काफी कुछ हुआ है। यह पूरी तरह से नई शृंखला है और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान क्रिकेट प्रशंसकों से कहा, यह अच्छी और दिलचस्प शृंखला होगी और इसमें काफी करीबी मुकाबला होगा। चार टेस्ट मैचों की शृंखला का पहला मैच 15 नवंबर से शुरू होगा और तेंदुलकर ने कहा कि टीम शुक्रवार से अभ्यास शुरू करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में कहा, टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ियों ने प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। हम अहमदाबाद जाने से पहले अपना अभ्यास सत्र शुरू कर रहे हैं। हमारे पास टीम के रूप में अभ्यास करने के लिए अभी छह-सात दिन का समय है।

भारत के क्रिकेट प्रशंसकों को तेंदुलकर से बात करने का मौका मिला तथा उन्होंने कई दिलचस्प सवाल पूछे तथा अपनी बातें रखी। एक प्रशंसक ने पूछा कि राष्ट्रीय टीम में जगह कैसे बनाई जाए, तो दूसरे का सवाल था कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन और कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम से जुड़ने का तरीका क्या है।