टीम इंडिया के पास ODI रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के करीब पहुंचने का मौका...

टीम इंडिया के पास ODI रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के करीब पहुंचने का मौका...

भारतीय टीम इस समय वनडे रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अगर अगले 8 वनडे जीती तो इंग्‍लैंड से एक अंक पीछे रह जाएगी
  • अभी 121 अंक के साथ वनडे रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर है भारत
  • वनडे में बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर हैं विराट कोहली
दुबई:

टेस्‍ट सीरीज के बाद बारी अब वनडे सीरीज की है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से प्रारंभ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में विराट कोहली ब्रिगेड को जीत का दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprait Bumrah) आईसीसी वनडे रैंकिंग (ODI team rankings) में व्यक्तिगत सूची में शीर्ष पर कायम हैं. बुमराह को इस वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है. भारतीय टीम अगर अपने अगले आठ वनडे जीत लेती है तो वह टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जाएगी.

क्‍या मौजूदा 'विराट ब्रिगेड' भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम है, जवाब में यह बोले इयान चैपल..

भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच वनडे खेलने हैं जिससे वह 125 अंक तक पहुंच जाएगा. इस स्थिति में वह इंग्लैंड से केवल एक अंक पीछे रहेगा. हालांकि ऐसा तभी होगा जब वह अपने सभी आठ वनडे मैचों में जीत हासिल कर ले जबकि पाकिस्तान को उन्हें पछाड़ने के लिये दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराना होगा.

कोच रवि शास्‍त्री ने कुलदीप यादव को वर्ल्‍डकप-2019 के लिहाज से इसलिए बताया अहम...

इंग्लैंड की टीम तालिका में 126 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि इस समय भारतीय टीम 121 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. बल्लेबाजी सूची में कोहली (एक) और रोहित शर्मा (दो) ने अपना स्थान कायम रखा है जबकि बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान (दूसरे) और टीम के अपने साथी कुलदीप यादव (तीसरे) से काफी आगे हैं. अन्य भारतीयों में बल्लेबाज शिखर धवन 9वें स्थान पर हैं जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं. वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को शिकस्त देकर अपना तीसरा स्थान कायम रखा है. उन्होंने एक अंक हासिल किया जिससे उनके 113 अंक हो गए जबकि श्रीलंका आठवें स्थान पर कायम है. श्रीलंका टीम एक अंक गंवा चुकी है और उसके 78 अंक हैं.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर गेंदबाज

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com