कैनबरा में 'क्लीन स्वीप' की शर्मिंदगी से बचने के लिए उतरेगी टीम इंडिया

कैनबरा में 'क्लीन स्वीप' की शर्मिंदगी से बचने के लिए उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

कैनबरा:

मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम बुधवार को चौथा वनडे मैच जीतकर मेजबान को 'क्लीन स्वीप' करने से रोकने की कोशिश करेगी। हालांकि इसके लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा।

पांच मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों में भारत के लिए प्रश्न सिर्फ प्रतिष्ठा का है। उसे इस निराशाजनक दौरे पर पहली जीत दर्ज करने के लिए अपने गेंदबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करनी होगी।

भारतीय बल्लेबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम देते हुए बड़े स्कोर बनाए हैं, लेकिन गेंदबाजों ने निराश किया। पहले तीनों मैचों में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

मानुका ओवल पर भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी। भारत ने यहां एकमात्र मैच 2007-08 की सीबी सीरिज में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसमें हार का सामना करना पड़ा।

उस समय टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी थे। मौजूदा टीम में से सिर्फ धोनी, रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा ने इस मैदान पर खेला है। उस टीम में शामिल रहे युवराज सिंह और हरभजन सिंह इस सप्ताह टी20 टीम में लौटेंगे।

2007-08 के दौरे पर रोहित और ईशांत पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेले थे। आठ साल बाद उनकी जिम्मेदारी टीम में बढ़ गई है जबकि युवा मनीष पांडे, गुरकीरत मान और ऋषि धवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ककहरा सीख रहे हैं।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com