यह ख़बर 25 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत आईसीसी टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार

खास बातें

  • भारत आईसीसी द्वारा आज जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। श्रीलंका ने नंबर वन के ताज पर कब्जा बरकरार रखा है।
दुबई:

भारत आईसीसी द्वारा आज जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बना हुआ है। श्रीलंका ने नंबर वन के ताज पर कब्जा बरकरार रखा है।

ताजा रैंकिंग पाकिस्तान और टी-20 विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की शृंखला से पहले जारी की गई। जून में लंदन में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान टी-20 रैंकिंग की अवधि तीन की बजाय चार साल करने पर सहमति बनी थी।

आईसीसी बोर्ड ने टेस्ट, वन-डे और टी-20 की सालाना रैंकिंग 1 अगस्त की बजाय 1 मई को जारी करने का भी फैसला किया। इस बदलाव को लागू भी कर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के पास टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है, बशर्ते वह दोनों मैचों में वेस्टइंडीज को हरा दे। फिलहाल पाकिस्तान 118 अंक लेकर चौथे स्थान पर है और दोनों मैच जीतने पर उसके 124 रेटिंग अंक हो जाएंगे। वेस्टइंडीज फिलहाल 120 रेटिंग अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज अगर दोनों मैच जीत लेता है तो उसे पांच रेटिंग अंक मिलेंगे और उसके 132 अंक हो जाएंगे, जिससे श्रीलंका और उसके बीच सिर्फ दो रेटिंग अंकों का अंतर रहेगा।