यह ख़बर 12 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वार्षिक अपडेट के बाद भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

वार्षिक अपडेट के बाद भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

खास बातें

  • भारत की विश्व चैंपियन टीम ने लगातार दो खिताबी जीत की बदौलत वार्षिक अपडेट के बाद आईसीसी की एक-दिवसीय क्रिकेट टीम रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।
दुबई:

भारत की विश्व चैंपियन टीम ने लगातार दो खिताबी जीत की बदौलत वार्षिक अपडेट के बाद आईसीसी की एक-दिवसीय क्रिकेट टीम रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भारत ने गुरुवार को वेस्ट इंडीज में त्रिकोणीय शृंखला भी जीत ली।

त्रिकोणीय शृंखला के समापन के बाद वार्षिक अपडेट किया गया। त्रिकोणीय सीरीज में मेजबान वेस्ट इंडीज और भारत के अलावा श्रीलंका ने शिरकत की। भारत ने गुरुवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में फाइनल में श्रीलंका को एक विकेट से हरा दिया।

भारत घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड को 3-2 से हराकर फरवरी, 2013 से वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहा है। जून में आईसीसी बोर्ड बैठक में आईसीसी बोर्ड इस बात पर सहमत हुआ था कि एक-दिवसीय रैंकिंग की समयावधि तीन साल की जगह चार साल होगी, जिससे आईसीसी विश्वकप के बीच के चार साल के समय के दौरान होने वाले सभी मैचों को अगले विश्वकप से पहले की टीम रैंकिंग में शामिल किया जा सके।

आईसीसी विश्वकप 2019 में 10 टीमें शिरकत करेंगी और रैंकिंग तालिका की शीर्ष आठ टीमों को ही इसमें सीधे प्रवेश मिलेगा। अन्य टीमों को 2018 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप क्वालीफायर के जरिये विश्व कप में जगह बनानी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com