यह ख़बर 16 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत शीर्ष पर बरकरार

आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत शीर्ष पर बरकरार

खास बातें

  • भारत ने शनिवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि विराट कोहली और सुरेश रैना टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नीचे खिसक गए हैं।
दुबई:

भारत ने शनिवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि विराट कोहली और सुरेश रैना टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नीचे खिसक गए हैं। कोहली दो पायदान खिसककर आठवें स्थान पर आ गए हैं, जबकि रैना नौवें स्थान पर हैं।

युवराज सिंह एक पायदान नीचे 14वें स्थान पर है, जबकि गौतम गंभीर 17वें स्थान पर हैं। टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में आर अश्विन एकमात्र भारतीय हैं, जो दो पायदान खिसककर 18वें स्थान पर आ गए हैं। ऑल राउंडरों की सूची में युवराज सिंह 337 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

वनडे टीम रैंकिंग में भारत के 119 अंक हैं, जबकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया उसके पीछे हैं। इंग्लैंड के पास नंबर वन की रैंकिंग फिर हासिल करने का मौका है, जब वह रविवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की शृंखला खेलेगा। इंग्लैंड के भारत के समान 119 अंक हैं, लेकिन दशमलव के बाद की गिनती के आधार पर वह भारत से पीछे है। इंग्लैंड यदि तीनों मैच जीत लेता है, तो वह शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स और स्टीवन फिन के अलावा वेस्ट इंडीज के सुनील नरेन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। हेल्स बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौ पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर हैं, जबकि नरेन छह पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। फिन 20 पायदान चढ़कर छठे स्थान पर आ गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com