यह ख़बर 02 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

खास बातें

  • भारत ने आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग तालिका में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा जबकि विराट कोहली ताजा सूची में चौथे स्थान से सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं।
दुबई:

भारत ने आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग तालिका में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा जबकि विराट कोहली ताजा सूची में चौथे स्थान से सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं।

भारतीय टीम फरवरी 2013 से शीर्ष स्थान पर बनी हुई, तब उन्होंने इंग्लैंड को घरेलू मैदान पर 3-2 से हराकर पहला स्थान हासिल किया था। टीम के 123 रेटिंग अंक हैं, वह ऑस्ट्रेलिया (114) और इंग्लैंड (112) से आगे है।

कोहली वन-डे बल्लेबाजों की आईससीसी खिलाड़ी रैंकिंग में अपना स्थान कायम रखने में सफल रहे हैं जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शीर्ष 10 सूची में अपने सातवें स्थान पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला अब भी इसमें पहले स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा 733 अंक से शीर्ष पर हैं।

जडेजा 13 अक्तूबर को पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब मैदान पर उतरेंगे तो वह शीर्ष पर एकल बढ़त बना लेंगे। इस समय वेस्टइंडीज के सुनील नरेन भी उनके साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के सईद अजमल तीसरे और इंग्लैंड के स्टीवन फिन चौथे स्थान पर हैं।

वन-डे ऑल राउंडर सूची में भी जडेजा तीसरे स्थान पर हैं, जबकि पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज (398) नंबर एक रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हफीज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे शृंखला में 2-1 से जीत के दौरान 232 रन और दो विकेट हासिल कर ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ जीता। वह इससे 26 रेटिंग अंक हासिल करने के बाद शकिबुल हसन, जडेजा, शेन वाटसन और तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ने में कामयाब रहे।