AUS vs IND: चौथे टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, 2 बदलाव होने की संभावना

Aus vs Ind 4th test: चोटों की समस्याओं से जूझ रही भारतीय टीम ने बुधवार को यहां गाबा (The Gabba in Brisbane.) में अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 11 (India’s Predicted Playing XI for 4thTest) फिट खिलाड़ियों को उतारने की उम्मीद है

AUS vs IND: चौथे टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, 2 बदलाव होने की संभावना

AUS vs IND: चौथे टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, 2 बदलाव होने की संभावना

खास बातें

  • सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा
  • सीरीज 1-1 की बराबरी पर, तीसरा टेस्ट मैच ड्रा रहा था
  • भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी हुए चोटिल

Aus vs Ind 4th test: चोटों की समस्याओं से जूझ रही भारतीय टीम ने बुधवार को यहां गाबा (The Gabba in Brisbane.) में अपने पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में 11 (India's Predicted Playing XI for 4thTest) फिट खिलाड़ियों को उतारने की उम्मीद है. सिडनी में तीसरे टेस्ट में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah ) अब भी ट्रेनिंग सत्र के लिये भारतीय टीम के साथ हैं. रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे और अन्य को उनकी ट्रेनिंग किट के साथ देखा गया. बुमराह ने हालांकि अभ्यास करने के हिसाब से कपड़े नहीं पहने हुए थे और वह गेंदबाजी कोच भरत अरूण के साथ चर्चा कर रहे थे. ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट से पहले भारतीय ड्रेसिंग रूम ‘मिनी अस्पताल' लगने लगा है. कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के सामने समस्या फिट 11 खिलाड़ियों को एकत्र करने की है क्योंकि चोटिल खिलाड़ियों की सूची में मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल हो गया है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को नेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया.

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: फिट होकर लौटे इशांत शर्मा ने की गजब की गेंद, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

ऐसी उम्मीद है कि उन्हें मैच के लिये चुना जा सकता है क्योंकि हरफनमौला रविंद्र जडेजा अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेलेंगे.. तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर भी अभ्यास सत्र का हिस्सा थे.  गाबा में अंतिम एकादश में बुमराह की जगह टी नटराजन या शारदुल को उतारे जाने की उम्मीद है, जिससे मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण नये स्वरूप में होगा. मुख्य कोच रवि शास्त्री अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के साथ थे और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों से बातचीत भी की.


वह सहयोगी स्टाफ के अपने साथियों के साथ भी बात करते हुए दिखे जिसमें अरूण के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल थे. रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी दर्द के बावजूद भारत को सिडनी में ड्रा कराने में सफल रहे और अंतिम मैच में उनकी भागीदारी भी निश्चित नहीं है. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने सिडनी में 97 रन की पारी खेली लेकिन पहली पारी में लगी चोट के कारण विकेटकीपिंग नहीं कर सके थे. आखिरी टेस्ट में हनुमा विहारी की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है.

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: इस भारतीय बल्लेबाज ने लगाए 17 छक्के, 146 रन बनाकर बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

चौथे टेस्ट के लिए भारत की संभावित XI (India's Predicted Playing XI for 4thTest)
रोहित शर्मा शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​