टीम इंडिया की रैंकिंग गिरी, टी20 में दूसरे और वनडे में चौथे स्थान पर फिसली

टीम इंडिया की रैंकिंग गिरी, टी20 में दूसरे और वनडे में चौथे स्थान पर फिसली

टीम इंडिया अब वनडे में चौथे और टी20 में दूसरे नंबर पर आ गई है (फाइल फोटो)

दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान से खिसक गई जबकि वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर पिछड़ गई है। टीम इंडिया भारत अब टी20 रैंकिंग में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।

वनडे में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर
वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहले दो स्थानों पर है। पिछले साल मेलबर्न में पांचवां विश्व कप जीतने वाली और ऑस्ट्रेलियाई टीम के 124 अंक है। वह न्यूजीलैंड से 11 अंक आगे है। दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को नीचे धकेलकर शीर्ष आठ में जगह बनाई। इंग्लैंड दो पायदान चढकर छठे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश सातवीं पायदान पर है । वेस्टइंडीज आठवें स्थान पर है और अफगानिस्तान दो पायदान चढकर 10वें स्थान पर पहुंच गया है।

टी20 में दशमलव की गिनती के आधार पर भारत पिछड़ा
मेजबान इंग्लैंड और अगले साल सितंबर में वनडे रैंकिंग में सात सर्वोच्च टीमों को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि निचले स्थान पर काबिज चार टीमें आईसीसी क्रिकेट विश्व लीग की शीर्ष टीमों के साथ विश्व कप क्वालीफायर 2018 खेलेंगी जिससे दो बाकी टीमें चुनी जाएंगी। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि कटआफ तारीख से पहले एक और रैंकिंग जारी की जायेगी और अब से होने वाले सभी वनडे मैचों का क्वालीफिकेशन पर असर पड़ेगा । मई 2014 से अप्रैल 2016 तक के मैचों का 50 फीसदी और उसके बाद के मैचों का 100 फीसदी असर होगा। टी20 में न्यूजीलैंड की टीम के भारत के समान 132 अंक हैं लेकिन दशमलव के बाद की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड आगे है। वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com