NDTV Khabar

भारत तीसरे स्थान पर खिसका लेकिन कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत तीसरे स्थान पर खिसका लेकिन कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम
दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई, लेकिन विराट कोहली बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत ने अपना दूसरा स्थान श्रीलंका को गंवा दिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बादशाहत कायम रखी।

श्रीलंका ने इंग्लैंड पर पांच मैचों की शृंखला 3-2 से अपने नाम की, जिससे उसे एक रेटिंग अंक का फायदा हुआ और उसके 112 अंक हो गए, जो भारत के रेटिंग अंक के बराबर थे। हालांकि जब दशमलव के अंक की गणना की गई, तो एंजेलो मैथ्यूज की टीम ने भारत को पछाड़ दिया।

व्यक्तिगत रैंकिंग में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छठे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि शिखर धवन एक पायदान के नुकसान से आठवें स्थान पर खिसक गए हैं। रोहित शर्मा ने 20वां स्थान हासिल कर शीर्ष 20 में जगह बना ली। गेंदबाजों में ऑफ स्पिनर रविंद्र जडेजा एक पायदान खिसककर पांचवें स्थान पर पहुंच गए और वह शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं।

इस सूची में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जेम्स ट्रेडवेल और श्रीलंका के सचित्रा सेनानायके ने दोनों टीमों के बीच शृंखला के प्रदर्शन के आधार पर पहली बार शीर्ष 20 में प्रवेश किया। श्रीलंका ने पांचवां और अंतिम मैच छह विकेट से जीतकर शृंखला 3-2 से जीती थी।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement