यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर खिसका

खास बातें

  • टी-20 विश्वकप के सुपर आठ चरण से बाहर हुई भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गई है। वहीं इस बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज पांच पायदान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर आ गई है।
दुबई:

टी-20 विश्वकप के सुपर आठ चरण से बाहर हुई भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गई है। वहीं इस बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज पांच पायदान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर आ गई है।

सेमी-फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही भारतीय टीम 120 अंक लेकर वेस्टइंडीज से एक अंक पीछे है। फाइनल में हारने के बावजूद श्रीलंका शीर्ष पर है।

खिलाड़ियों की रैंकिंग में सुरेश रैना और विराट कोहली क्रमश: पांचवें और 10वें स्थान पर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के मलरेन सैमुअल्स और सुनील नरेन ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में 20 पायदान की छलांग लगाई है।

श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में 78 रन बनाकर मैन आफ द मैच बने सैमुअल्स बल्लेबाजी रैंकिंग में 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह हरफनमौलाओं की रैंकिंग में सात पायदान चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फाइनल में नौ रन देकर तीन विकेट लेने वाले नरेन गेंदबाजी रैंकिंग में 20 पायदान चढकर 13वें स्थान पर पहुंच गए। क्रिस गेल बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन को तीसरे स्थान पर धकेल दिया। हरफनमौलाओं की सूची में वाटसन शीर्ष पर हैं जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं।