भारत आईसीसी वनडे तालिका में तीसरे जबकि कोहली बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर

भारत आईसीसी वनडे तालिका में तीसरे जबकि कोहली बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

दुबई:

टीम इंडिया पिछले कुछ समय से 50 ओवर के प्रारूप में नहीं खेलने के बावजूद शुक्रवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि बल्लेबाजी सूची में विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (124) और न्यूजीलैंड (113) के बाद 110 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. कोहली 813 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई एबी डिविलियर्स से पीछे हैं. वह बल्लेबाजी सूची में दक्षिण अफ्रीका के ही एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला से एक पायदान ऊपर हैं.

कोहली के अलावा रोहित शर्मा (सातवें) और शिखर धवन (आठवें) बल्लेबाजी सूची में शीर्ष दस में शामिल अन्य भारतीय हैं. वनडे सूची में कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है और ऑलराउंडर सूची में भी यही हाल है. जहां तक टीम के भविष्य में आगे पीछे होने का सवाल है तो चौथी रैंकिंग की दक्षिण अफ्रीकी टीम के पास दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है क्योंकि वह 30 सितंबर से 12 अक्टूबर तक नंबर एक रैंकिंग की विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जहां अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे तो बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की निगाहें अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर लगी होंगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)