भारत में बांग्लादेश की टीम पहली बार खेलेगी टेस्ट, फरवरी 2017 में होगा मैच

भारत में बांग्लादेश की टीम पहली बार खेलेगी टेस्ट, फरवरी 2017 में होगा मैच

बांग्लादेश टीम पहली बार भारत में टेस्ट मैच खेलेगी (फाइल फोटो)

मुंबई:

भारत अगले साल बांग्लादेश के खिलाफ आठ फरवरी से 12 फरवरी के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. इसकी घोषणा बुधवार को की गई. साल 2000 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद बांग्लादेश का यह भारत का आधिकारिक तौर पर पहला टेस्ट दौरा होगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने एक बयान में कहा, "एक शीर्ष टेस्ट राष्ट्र होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम हर टेस्ट दर्जा प्राप्त राष्ट्र को टेस्ट मैच खेलने का मौका दें."

उन्होंने कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश के खिलाफ अगले साल एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. यह हमारे 2016-17 घरेलू सत्र में अच्छा योगदान होगा."

बीसीसीआई ने ट्वीट किया-


यह इकलौता टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि यह छोटा दौरा दोनों देशों के खिलाड़ियों और प्रशंसकों को अच्छा अनुभव देगा.

उन्होंने कहा, "मुझे भरोसा है कि दो क्रिकेट प्रेमी देशों के बीच यह मुकाबला काफी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खिंचेगा."

उन्होंने कहा, "भारतीय जमीन पर खेलने का हमारा लंबे समय का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। अब यह खुशी मनाने का समय है."

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने बयान में कहा, ‘‘भारत और बांग्लदेश के बीच ऐतिहासिक एकमात्र टेस्ट मैच आठ से 12 फरवरी 2017 के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा.'

टीम इंडिया ने बांग्लादेश का पांच बार दौरा किया है और वह एक भी मैच नहीं हारी है...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com