NDTV Khabar

भारत-पाकिस्तान दिसम्बर में खेलेंगे वन-डे और टी-20 सीरीज़

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि वन-डे मैच दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में होंगे, और टी-20 बेंगलुरू और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दौरे को मंजूरी के लिए बोर्ड ने गृहमंत्रालय से बात की है।
मुंबई:

पांच साल बाद भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेटीय संबंध एक बार फिर बहाल होने जा रहे हैं, और दिसम्बर में पाक टीम तीन एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो ट्वेन्टी-20 मैचों की शृंखला खेलने भारत आएगी। एनडीटीवी के सूत्रों के अनुसार इस शृंखला को केंद्र सरकार ने भी मंजूरी दे दी है।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने जानकारी देते हुए कहा है कि तीनों वन-डे मैच दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में आयोजित किए जाएंगे, जबकि टी-20 मैचों का आयोजन बेंगलुरू और अहमदाबाद में किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि दौरे को मंजूरी के लिए बोर्ड ने गृहमंत्रालय से बात की है।

टिप्पणियां

इससे पहले ख़बर मिली थी कि दोनों देशों के क्रिकेट कंट्रोल बोर्डों के बीच इस शृंखला के लिए सैद्धांतिक सहमति बन गई है, जिसके तहत इसी साल दिसम्बर में तीन एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की द्विपक्षीय शृंखला आयोजित की जा सकती है, जिसकी मेजबानी भारत ही करेगा।


बताया जाता है कि तीन वन-डे इंटरनेशनल मैचों और दो टी-20 मैचों की यह सीरीज 22 दिसंबर से खेली जाएगी। दरअसल, इंग्लैण्ड की टीम नवम्बर में भारत आ रही है, और यहां पर उन्हें चार टेस्ट मैच, पांच एक-दिवसीय और दो ट्वेन्टी-20 मैच खेलने हैं। इंग्लैण्ड की टीम दौरे के बीच में ही टेस्ट मैच खत्म होने पर क्रिसमस की छुट्टियों के लिए 22 दिसम्बर को वापस जाएगी, और फिर उन्हें दौरे के दूसरे हिस्से में वन-डे और टी-20 खेलने के लिए नए साल में हिन्दुस्तान लौटना है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement