अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट खेलेगा भारत, 26 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट खेलेगा भारत, 26 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इस साल अगस्त-सितम्बर में भारतीय क्रिकेट टीम के श्रीलंका दौरे की घोषणा हो गई है, साथ ही अगले साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

अगस्त-सितम्बर में होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम इंडिया,श्रीलंका दौरे पर जाएगी और मेजबान टीम के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगी। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इस श्रृंखला की घोषणा की। भारतीय टीम 3 अगस्त को कोलम्बो पहुंचेगी और तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी जो श्रीलंका चेयरमैन एकादश के खिलाफ 6-8 अगस्त तक खेला जाएगा।

ये मैच कोलम्बो के प्रेमदासा स्टेडियम में होगा। तीन टेस्ट मैच गॉल (12-16 अगस्त), तमिल यूनियन ओवल (20-24 अगस्त) और सिंहली स्पोर्ट्स क्लब (28 अगस्त - 1 सितम्बर) के बीच होंगे।

सितंबर में भारतीय टीम श्रीलंका से रवाना होगी। गौरतलब है कि इस श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा का अंतिम टेस्ट मैच होगा। वहीं अगले साल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 5 एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। यह सीरीज़ 12 जनवरी, 2016 को शुरू होगी।

पांच एकदिवसीय मैचों के अलावा भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैच भी खेले जाएंगे। ये जानकारी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अगले साल की गर्मियों के कार्यक्रम की घोषणा के दौरान दी। इनमें से एक टी-20 मैच का आयोजन 26 जनवरी को होगा।

बताया जा रहा है कि सीए ने इस मैच का आयोजन भारत के गणतंत्र दिवस के दिन सोची समझी रणनीति के तहत रखा है ताकि मैच के लिए अधिक से अधिक टेलीविजन दर्शकों का ध्यान खींचा जा सके। भारत के अलावा आस्ट्रेलियाई टीम, नवंबर में न्यूजीलैंड के साथ और दिसंबर-जनवरी में वेस्टइंडीज़ के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगी।

एकदिवसीय सीरीज का कार्यक्रम :

पहला एकदिवसीय मैच : 12 जनवरी, पर्थ
दूसरा एकदिवसीय मैच : 15 जनवरी, ब्रिस्बेन
तीसरा एकदिवसीय मैच : 17 जनवरी, मेलबर्न
चौथा एकदिवसीय मैच : 20 जनवरी, कैनबरा
पांचवां एकदिवसीय मैच : 23 जनवरी, सिडनी

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम :
पहला मुकाबला : 26 जनवरी, एडिलेड
दूसरा मुकाबला : 29 जनवरी, मेलबर्न
तीसरा मुकाबला : 31 जनवरी, सिडनी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com