बांग्‍लादेश टीम के लिए भारत दौरा बड़ी चुनौती से कम नहीं, शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया

बांग्‍लादेश टीम के लिए भारत दौरा बड़ी चुनौती से कम नहीं, शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया

बांग्‍लादेश टीम को भारत दौरे में हैदराबाद में 9 फरवरी से टेस्‍ट खेलना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नौ फरवरी से हैदराबाद में खेला जाना है एकमात्र टेस्‍ट
  • टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्‍लैंड को 4-0 से हराया है
  • टेस्‍ट से पहले भारत ए के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेलेगा बांग्‍लादेश

बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम के लिए भारत का दौरा किसी चुनौती से कम नहीं होगा. टीम को अपने भारत दौरे में 9 फरवरी से हैदराबाद में एक टेस्‍ट मैच खेलना है. टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर काबिज टीम इंडिया इस समय जबर्दस्‍त प्रदर्शन कर रही है और बांग्‍लादेशी टीम के लिए विराट कोहली ब्रिगेड का उसके ही मैदान पर सामना करना आसान नहीं रहेगा.  बांग्‍लादेश यदि इस एकमात्र टेस्‍ट में हार ही बचा पाई तो यह उसकी उपलब्धि ही कही जाएगी. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं में इंग्‍लैंड टीम को पांच टेस्‍ट की सीरीज में 4-0 से मात दी है और उसका मनोबल बेहद ऊंचा है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ नौ फरवरी से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर टेस्ट खेलने के लिए यहां पहुंच गई. टीम गुरुवार देर शाम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची और सीधे होटल रवाना हो गई.

मुशफिकर रहीम की अगुवाई वाली टीम पांच फरवरी से भारत 'ए' के खिलाफ दो दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी. बांग्लादेशी टीम को हालांकि बाएं हाथ के तेज तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की कमी खलेगी जो सर्जरी के बाद पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. हालांकि कप्‍तान रहीम को उम्‍मीद है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ उसके ही मैदान पर अच्‍छा प्रदर्शन कर दुनिया को दिखा देगी कि बांग्‍लादेश की क्षमता क्‍या है. रहीम ने कहा, 'मैं इस बारे में नहीं सोचता कि हम कितने साल बाद भारत में खेलने जा रहे हैं. हम ऐसा प्रदर्शन करना चाहते हैं कि भारत हमें फिर बुलाए, मेरे लिए यह सिर्फ एक और टेस्ट मैच है.’टेस्‍ट मैच से पहले बांग्लादेश की टीम भारत 'ए' के खिलाफ दो दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी. सत्रह बरस पहले आईसीसी पूर्णकालिक सदस्य का दर्जा मिलने के बाद बांग्लादेश का भारत में यह पहला टेस्ट है.

भारत और बांग्‍लादेश की टीमें इस प्रकार हैं..
भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अभिनव मुकुंद और हार्दिक पांड्या.

बांग्‍लादेश टीम : मुशफिकुर रहमान (कप्तान एवं विकेटकीपर), तमीम इकबाल, शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, कमरुल इस्लाम , सौम्य सरकार, तस्कीन अहमद, शुभाशीष रॉय, इमरुल कैस, लिटन दास और शहीफुल इस्लाम.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com