INDvsSL U19 ODI: यशस्वी जायसवाल के शतक से भारत जीता, सीरीज पर किया कब्‍जा

INDvsSL U19 ODI: यशस्वी जायसवाल के शतक से भारत जीता, सीरीज पर किया कब्‍जा

पांच मैचों की वनडे सीरीज भारतीय U19 टीम ने 3-1 से जीती

खास बातें

  • यशस्‍वी जायसवाल ने नाबाद 114 रन बनाए
  • टीम इंडिया ने लक्ष्‍य दो विकेट खोकर हासिल किया
  • श्रीलंका जूनियर टीम ने बनाए थे 212 रन
मोर्तुवा (श्रीलंका):

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाबाद शतक की मदद से भारत अंडर-19 टीम ने पांचवें और अंतिम युवा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में श्रीलंका को आसानी से आठ विकेट से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच वनडे की सीरीज अपने नाम कर ली है. सीरीज पर टीम इंडिया ने 3-2 के अंतर से कब्‍जा जमाया. इससे पहले भारतीय युवा टीम ने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी एकतरफा अंतर से जीती थी. दोनों ही मैचों में भारतीय टीम ने पारी के अंतर से जीत हासिल की थी.

अर्जुन तेंदुलकर ने केएल राहुल की गिल्लियां बिखेर दीं, 'यह जवाब' दिया राहुल ने

इस मैच में भारत के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल ने बेहतरीन पारी खेली. उन्‍होंने 128 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 114 रन बनाए. उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 38, पवन शाह ने 36 ओर कप्तान आर्यन जुयाल ने नाबाद 22 रन का योगदान दिया. बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत भारतीय जूनियर टीम ने 213 रन का लक्ष्‍य  42.4 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इससे पहले श्रीलंका अंडर-19 ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया था.

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

श्रीलंका टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 212 रन बनाए थे. मेजबान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज निशान मदुष्का (95) और मध्यक्रम के बल्लेबाज नुवानिंदु फर्नांडो (56) ने अर्धशतक जमाए. भारत की तरफ से मोहित जांगड़ा ने 30 रन देकर दो विकेट लिए. भारत ने इससे पहले दो युवा टेस्ट मैचों की श्रृंखला में श्रीलंकाई टीम को पारी के अंतर से हराया था.  (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com