NDTV Khabar

भारत की U-19 टीम की धमाकेदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

India U19 Team: मैच में भारत के ल‍िए ओपनर द‍िव्‍यांश सक्‍सेना की बल्‍लेबाजी और रव‍ि ब‍िश्‍नोई की गेंदबाजी खास आकर्षण रही. जहां द‍िव्‍यांश ने नाबाद 86 रन की पारी खेली, वहीं रव‍ि ने तीन व‍िकेट हास‍िल क‍िए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत की U-19 टीम की धमाकेदार जीत, दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. मैच में द‍िव्‍यांश और रव‍ि ने क‍िया शानदार प्रदर्शन
  2. 187 रन पर ही ढेर हुई दक्ष‍िण अफ्रीका U-19 टीम
  3. भारतीय U-19 टीम ने लक्ष्‍य 1 व‍िकेट खोकर हास‍िल क‍िया
ईस्ट लंदन:

अंडर 19 वर्ल्‍डकप के पहले भारतीय जून‍ियर टीम (Indian U19 Team) ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए देश के क्र‍िकेटप्रेम‍ियों को खुश कर द‍िया है. इस जीत के सहारे भारतीय टीम ने अगले माह होने वाले अंडर-19 वर्ल्‍डकप (U19 World Cup)के ल‍िए अपनी तैयारी द‍िखाई है. भारतीय अंडर-19 टीम ने खेल के सभी क्षेत्रों में दक्ष‍िण अफ्रीका की अंडर-19 टीम को पछाड़ा और 9 व‍िकेट की एकतरफा जीत हास‍िल की. मैच में भारत के ल‍िए ओपनर द‍िव्‍यांश सक्‍सेना (Divyaansh Saxena)की बल्‍लेबाजी और रव‍ि ब‍िश्‍नोई (Ravi Bishnoi) की गेंदबाजी खास आकर्षण रही. जहां द‍िव्‍यांश ने नाबाद 86 रन की पारी खेली, वहीं रव‍ि ने तीन व‍िकेट हास‍िल क‍िए.  

AUS vs NZ: हेनरी न‍िकोल्‍स ने 'हवा में उड़कर' लपका Steve Smith का कैच, देखें VIDEO

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम 48 . 3 ओवर में 187 रन पर आउट हो गई.  जवाब में भारत ने 42 . 3 ओवर में केवल एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हास‍िल कर ल‍िया. इस जीत के सहारे भारत ने सीरीज में में 1-0 से बढत बना ली है. दक्षिण अफ्रीका का पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ. उसके बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके.ल्यूक ब्यूफोर्ट ने 91 गेंद में सर्वाधिक 64 रन बनाए. भारत की अंडर-19 टीम के लिए रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी, शुभांग हेगडे और अथर्व अंकोलेकर को दो-दो विकेट मिले.


टिप्पणियां

जवाब में खेलते हुए द‍िव्‍यांश की पारी के कारण भारत को लक्ष्‍य हास‍िल करने में जरा भी मुश्‍क‍िल नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद 86 और एन.तिलक वर्मा ने 59 रन बनाए. दोनों ने 127 रन की साझेदारी की. सक्सेना ने 116 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके जड़े, वहीं कुमार कुशाग्र ने नाबाद 43 रन बनाए. सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement