Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

INDvsAUS:कोच अनिल कुंबले बोले, बेंगलुरू में अजिंक्‍य रहाणे को बाहर करने का सवाल ही नहीं उठता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS:कोच अनिल कुंबले बोले, बेंगलुरू में अजिंक्‍य रहाणे को बाहर करने का सवाल ही नहीं उठता

पुणे की हार से उबरकर दूसरे टेस्‍ट में अच्‍छा प्रदर्शन करना टीम इंडिया की प्रमुख चुनौती है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पुणे टेस्‍ट में 13 और 18 रन ही बना पाए थे रहाणे
  2. कुंबले बोले, सभी 16 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्‍ध हैं
  3. करुण नायर ने हासिल हुए मौकों में क्षमता प्रदर्शित की है
बेंगलुरू:
टिप्पणियां

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने संकेत दिया है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट में तिहरा शतक बनाने वाले करुण नायर अगर बेंगलुरू टेस्‍ट में टीम इंडिया की प्‍लेइंग 11 में अगर जगह बनाएंगे भी तो अजिंक्‍य रहाणे के स्‍थान पर नहीं. कुंबले ने साफ किया कि करुण का तिहरा शतक रहाणे का दो साल की बेहद सफल यात्रा पर भारी नहीं पड़ सकता तथा मध्यक्रम के इस अनुभवी बल्लेबाज को अंतिम एकादश से बाहर करने का सवाल नहीं उठता, रहाणे के लिये इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अच्छी नहीं रही थी और आखिर में उन्हें हाथ में फ्रैक्चर के कारण बाहर होना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में हुए पहले टेस्ट में भी रहाणे 13 और 18 रन ही बना पाए थे. रहाणे ने पिछले पांच मैचों में 204 रन बनाए हैं.  कुंबले ने शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पूर्व पत्रकारों से कहा, ‘रहाणे को बाहर करने का सवाल ही पैदा नहीं होता. वह पिछले दो साल में बेहद कामयाब रहे हैं. जहां तक टीम संयोजन की बात है तो हमने अभी तक इस पर चर्चा नहीं की है. सभी 16 खिलाड़ी चयन के लिये उपलब्ध हैं.’ कुंबले ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि नायर को बाहर बैठना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, ‘हां यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि करुण तिहरा शतक जड़ने के बाद टेस्ट नहीं खेल पाया. लेकिन हमारा टीम संयोजन इसी तरह का है. हम हमेशा पांच गेंदबाजों के साथ खेलना चाहते हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह किसी खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद टीम उसकी जगह टीम में आया था. यह अच्छा है कि हमारे पास टीम में कई विकल्प हैं.’ कुंबले ने दार्शनिक अंदाज में कहा, ‘लोग एक समूह में सफल रहते हैं. यह इस समूह का अच्छा पहलू है कि जो भी टीम में आया उसने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कभी ऐसा समय भी आता है जबकि खिलाड़ियों को टीम संयोजन के कारण बाहर होना पड़ता है. लेकिन करुण बेहतरीन खिलाड़ी है और उसे जो भी मौके मिले हैं हमने उनमें उसकी काबिलियत देखी है.’ (भाषा से इनपुट)




दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दीपिका पादुकोण ने कहा, "इश्‍क करना खता है तो सजा दो मुझे...", TikTok पर वायरल हुआ वीडियो

Advertisement