यह ख़बर 18 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से शुरुआत करने उतरेगा भारत

खास बातें

  • भारत आईसीसी विश्व टी20 चैम्पियनशिप क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधावार को जब यहां अफगानिस्तान की कमजोर समझी जाने वाली के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा तो उसका लक्ष्य सही सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ उतरने का होगा जिससे कि आगामी कड़े मुकाबलों से पहले वह लय में
कोलंबो:

भारत आईसीसी विश्व टी20 चैम्पियनशिप क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधावार को जब यहां अफगानिस्तान की कमजोर समझी जाने वाली के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा तो उसका लक्ष्य सही सर्वश्रेष्ठ संयोजन के साथ उतरने का होगा जिससे कि आगामी कड़े मुकाबलों से पहले वह लय में आ सके।

भारत अगर बधुवार को अफगानिस्तान को हरा देता है तो 2007 के चैम्पियन का इंग्लैंड के खिलाफ 23 सितंबर को अपने दूसरे और अंतिम मुकाबले से पहले ही सुपर आठ में जगह बनाना लगभग तय हो जाएगा।

इन दोनों टीमों के बीच अब तक हुए सिर्फ एक मुकाबले में भारत ने पिछले विश्व टी20 टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज में अफगानिस्तान पर सात विकेट की आसान जीत दर्ज की थी।

वर्चस्व की असली जंग तो इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से शुरू होगी लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी शुरूआत से निश्चित तौर पर टीम इंडिया को लय हासिल करने में मदद मिलेगी और साथ ही टीम प्रबंधन को पता चल पाएगा कि उनका सर्वश्रेष्ठ संयोजन कितना कारगर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंतिम ओवरों में गेंदबाजी भारत के लिए चिंता का सबब रही है और भारत के सामने यह मुश्किल फैसला है कि वह पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरता है या अतिरिक्त बल्लेबाज को तवज्जो देता है।