NDTV Khabar

INDvAUS: दूसरे मुकाबले में भारत के लिए एक खतरा, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे आज खेला जाना है. पहला मुकाबला जीतने के बाद भारत 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने की उम्मीद से उतरेगी. दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvAUS: दूसरे मुकाबले में भारत के लिए एक खतरा, पढ़कर रह जाएंगे हैरान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली.

खास बातें

  1. दूसरे वनडे में बारिश का साया.
  2. ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया से हार चुका है भारत.
  3. भारत की सबसे बड़ी समस्या है ओपनिंग जोड़ी.
नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे आज खेला जाना है. पहला मुकाबला जीतने के बाद भारत 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने की उम्मीद से उतरेगी. दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है. भारत के लिए ये मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम के वापसी ईडन गार्डन्स लकी साबित हो सकता है. क्योंकि टीम इंडिया और ऑस्ट्रलिया के खिलाफ एक वनडे खेला है जिसमें ऑस्ट्रेलिया जीता था. यह मुकाबला 2003 में खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 37 रनों से मात दी थी. दोनों ही टीमें दूसरी बार इस मैदान में उतरेंगी. 

पढ़ें-  टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो रही स्पिनर कुलदीप-युजवेंद्र चहल की जोड़ी​

भारत को क्या होगा फायदा

2003 में जब टीम इंडिया उतरी थी तो ऑस्ट्रेलिया टीम उस वक्त शानदार फॉर्म में थी. उस वक्त एडम गिलक्रिस्ट, मैथ्यू हैडिन, रिकी पॉन्टिंग जैसे खतरनाक खिलाड़ी थे. इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नजर नहीं आता जिसे खतरनाक कहा जा सके. ऐसे में भारत इस बार कुछ न कुछ मैजिक कर सकता है. 

पढ़ें-  मैच में धोनी को आया ऐसा गुस्सा, कूल से अचानक हुए HOT​
 
eden garderns

मैच पर बारिश का साया
कोलकाता में बारिश का साया बना हुआ है, जिसकी वजह से मेजबान टीम एक दिन अभ्यास नहीं कर सकी है  हालांकि, पिच क्यूरेटर ने उम्मीद जताई है कि अगर बारिश रुकी तो मैच में बड़ा स्कोर देखने के लिए मिल सकता है. आस्ट्रेलियाई टीम को भारत के कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की नयी स्पिन जोड़ी को खेलने में काफी मुश्किल हुई तथा मेजबान भी यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि सीरीज के आगे बढ़ने के दौरान भी इसमें कोई ढिलाई नहीं आये.

पढ़ें-  भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के टिकट के लिए रात से कतार में हजारों लोग​

एक टेंशन ओपनिंग जोड़ी भी
टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने पत्नी की तबियत ठीक नहीं होने की वजह से पहले तीन वन-डे से अपना नाम वापस लिया है. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को मौका दिया गया, जो कि पहले मैच में फ्लॉप रहे. अब टीम इंडिया के सामने रोहित शर्मा के साथ ओपनर को लेकर समस्या खड़ी हो गई है कि दूसरे वनडे में रहाणे को दोबारा मौका दे या फिर युवा केएल राहुल को आजमाया जाए.

वैसे रहाणे को मौका मिलना तय है, लेकिन ईडन गार्डन्स पर उनका बल्ला खामोश रहा तो तीसरे वनडे में उनकी जगह को खतरा पड़ना लगभग तय होगा. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के शीर्ष क्रम को अच्छी शुरुआत देने की जरुरत है क्योंकि वो पूरी तरह एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या पर निर्भर नहीं रह सकती.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement