NDTV Khabar

IND vs AUS 4th Test Day 4: चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया बिना नुकसान के 6 रन, दो सेशन पर खराब मौसम की मार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट का आज चौथा दिन होगा. भारतीय टीम इस मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच ऐतिहासिक सीरीज जीतने की ओर बढ़ती दिख रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS 4th Test Day 4: चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया बिना नुकसान के 6 रन, दो सेशन पर खराब मौसम की मार

कुलदीप यादव पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए कहर बन गए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार के दो सेशन बारिश और खराब मौसम के चलते बर्बाद हो गए. भोजन और चायकाल के बीच दूसरे सेशन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 300 रन पर समेटते हुए 322 रनों की बहुत ही मजबूत बढ़त हासिल करते हुए मेजबानों को फॉलोऑन देने का फैसला किया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन के खेल की समाप्ति पर अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 6 रन बना लिए हैं.दोनों सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (4) और मारकस हैरिस क्रीज (2) पर हैं. यहां से अगर ऑस्ट्रेलिया के लिए अगर 316 रन बनाकर पारी की हार टालना बड़ा चैलेंज है, तो चुनौती आखिरी दिन भारतीय गेंदबाजों के लिए भी बड़ी चुनौती है, जिन्हें मैच जीतने और सीरीज 3-1 से जीतने के लिए आखिरी दिन दस विकेट चटकाने होंगे. कुलदीप यादव भारत के लिए आखिरी दिन बड़ी उम्मीद हैं, जिन्होंने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए. 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमट गई. इस तरह भारत ने पहली पारी में 322 रन की बहुत ही मजबूत बढ़त हासिल की.चौथे दिन करीब तीन घंटे का खेल बर्बाद होने के बाद खेल शुरू हुआ, तो मोहम्मद शमी ने दूसरे ही ओवर में पैट कमिंस (25) को चलता कर दिया. थोड़ी ही देर बाद हैंड्सकॉम्ब (37) की गिल्लियां जसप्रीत बुमराह ने बिखेर दीं, तो नॉथन लॉयन (0) को कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू कर उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया. मिशेल मॉर्श (29) और हेडलवुड (21) की आखिरी जोड़ी ने 42 रन जोड़कर भारतीयों को कुछ देर परेशान जरूर किया, लेकिन कुलदीप यादव ने हेजलवुड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 300 पर समेट दिया. कुलदीप यादव ने पांच विकेट चटकाए. 

इससे पहले भारतीय समयानुसार चौथे दिन का खेल 8 बजकर 20 मिनट से मैच शुरू हुआ. चौथे दिन भी सुबह बारिश जारी रही और इससे करीब साढ़े तीन घंटे का खेल बर्बाद हुआ. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 236 रन था. पीटर हैंड्सकॉम्ब (28) और पैट कमिंस (25) पिच पर नाबाद थे.भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों के विशाल स्कोर पर घोषित कर दी. ऐसे में आस्ट्रेलिया अब भी मेहमान टीम से 386 रन पीछे है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में मेहमान टीम ने 2-1 की बढ़त हासिल कर रखी है. 

 


No more content
टिप्पणिया

Advertisement