NDTV Khabar

टीम इंडिया को जीत के लिए तरसाने वाले शॉन मार्श बोले, 'अच्छा लगा...'

79 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया को जीत के लिए तरसाने वाले शॉन मार्श बोले, 'अच्छा लगा...'

शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच दूसरी पारी में पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी हुई.

खास बातें

  1. मार्श ने मैच के बाद कहा, यह चुनौतीपूर्ण दिन था
  2. शॉर्न मार्श ने तीसरे टेस्ट मैच में मुश्किल हालात के बाद भी अच्छा खेला
  3. मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को हारने से बचाया
रांची: रांची टेस्ट में टीम इंडिया के जीत के मंसूबे पर पानी फेरने वाले शॉन मार्श अपने इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं और विषम परिस्थिति में बैटिंग करके अच्छा लगा. ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज शॉर्न मार्श ने सोमवार को कहा कि टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ मुश्किल हालात के बाद भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब के बीच दूसरी पारी में पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के आखिरी दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 204 रन बना लिए थे. मार्श ने मैच के बाद कहा, "यह चुनौतीपूर्ण दिन था. टीम के शानदार प्रयास से ही यह परिणाम हम हासिल कर सके. मेरी कोशिश रणनीति के साथ चलने की थी. मैं बेहद खुश हूं."

उन्होंने कहा, "हालात काफी मुश्किल थे. हम जो परिणाम चाहते थे वह हम हासिल करने में सफल रहे. अब हम धर्मशाला की तरफ ध्यान देंगे." मार्श ने साथ ही मैच के पांचवें दिन स्पिनरों को खेलने की तकनीक के बारे में बात की. 

उन्होंने कहा, "स्पिन के खिलाफ खेलना मुझे अच्छा लगता है. मैं विकेट पर चलकर खेलना पसंद करता हूं. इस हालात में विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेलना अच्छा था."

टीम इंडिया के मुंह से मैच निकाल ले गए कंगारू

मैच के आखिरी दिन सोमवार का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीत का स्वाद नहीं चखने दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए थे. भारत ने चेतेश्वर पुजारा (202) और रिद्धिमान साहा (117) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित करते हुए 152 रनों की बढ़त ले ली थी. 

भारत की कोशिश थी कि वह आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 152 रनों से पहले ढेर कर यह मैच जीत लेगा लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही. 

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए. रवीचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement