Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ : बल्लेबाज़ हिट रहे या फ्लॉप

ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ : बल्लेबाज़ हिट रहे या फ्लॉप
नई दिल्ली: विराट कोहली ने 692 रन, चार शतक, एक अर्द्धशतक : सुपरहिट
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में भारतीय बल्लेबाज़ों ने एक्सपर्ट्स को खूब प्रभावित किया। खासकर विराट कोहली ने चार टेस्ट की सीरीज़ में चार शतकीय पारियां खेल कर सबको खूब प्रभावित किया। एक नजर डालते हैं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ों पर और देखते हैं कि आप किन्हें हिट या फ्लॉप मान सकते हैं। कप्तान कोहली अपने जीवन के बेहतरीन फॉर्म में हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर कई रिकॉर्ड भी बनाए। बड़ी बात यह है कि वो एक लीडर की तरह नए तेवर में दिखे। टीम इंडिया के लिए वह सुपरहिट सुपरस्टार साबित हुए।

मुरली विजय 482 रन, एक शतक, चार अर्द्धशतक : हिट
मुरली विजय ने उम्मीद बढ़कर प्रदर्शन किया। एक शतक और चार अर्द्धशतकीय पारियों के साथ उन्होंने खूब प्रभावित किया। टीम इंडिया ने उनमें एक अच्छे ओपनर का जवाब भी ढूंढ लिया है।

अजिंक्य रहाणे 399 रन, एक शतक, दो अर्द्धशतक : हिट
अजिंक्य रहाणे मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की राहत बनकर उभरे है। ऑस्ट्रेलिया के विदेशी पिचों पर रहाणे एक शतक और दो अर्द्धशतक लगाकर हिट रहे हैं।

केएल राहुल 130 रन, 1 शतक
लोकेश राहुल ने सिडनी में शतकीय पारी लगाकर अपने टेस्ट जीवन को खत्म होने से बचा लिया। वरना जिस तरह मेलबर्न और सिडनी में जिस तरह आउट हुए उन पर सवाल उटने लाज़िमी थे।

रोहित शर्मा 173 रन, एक अर्द्धशतक : फ्लॉप

एक शतक रोहित शर्मा जानकारों की उम्मीद पर बिल्कुल खरा नहीं उतरे। रोहित शर्मा ने तीन मैचों में एक अर्द्धशतक के साथ 173 रन बनाये और सीरीज़ में फ्लॉप साबित हुए।

चेतेश्वर पुजारा 201 रन, एक अर्द्धशतक : फ्लॉप
चेतेश्वर पुजारा के लिए भी यह दौरा भूलने वाला साबित हुआ। तीन मैचों में 201 रन जोड़कर उन्होंने सबको मायूस किया और फ्लॉप साबित हुए।

शिखर धवन 167 रन, एक अर्द्धशतक : फ्लॉप
शिखर धवन की बल्लेबाज़ी से साफ हो गया कि उन्हें अपनी तकनीक पर काम करने की जरूरत है। तीन मैचों में वो सिर्फ 167 रन जोड़कर फ्लॉप रहे।

सुरेश रैना 0 रन : फ्लॉप
सुरेश रैना इस टेस्ट सीरीज़ को सपने में भी याद नहीं करना चाहेंगे। एक टेस्ट की दो पारियों में वो चार गेंदों का सामना करते हुए 0 से आगे नहीं बढ़ पाए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement