भारतीय टीम में चोटिल खिलाडियो का लगा तांता तो ऑस्ट्रेलियाई कोच ने IPL पर उठाए सवाल, दिया ऐसा बयान

Aus vs Ind: जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पसंद है लेकिन उन्होंने पिछले सत्र की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और आस्ट्रेलिया (Aus Vs Ind Test Series) के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान

भारतीय टीम में चोटिल खिलाडियो का लगा तांता तो ऑस्ट्रेलियाई कोच ने IPL पर उठाए सवाल, दिया ऐसा बयान

भारतीय टीम में चोटिल खिलाडियो का लगा तांता तो ऑस्ट्रेलियाई कोच ने IPL पर उठाए सवाल, दिया ऐसा बयान

खास बातें

  • आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने चोटिल खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात
  • आईपीएल को ठहराया इसके जिम्मेदार
  • ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज के दौरान कई खिलाड़ी हुए चोटिल

आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पसंद है लेकिन उन्होंने पिछले सत्र की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और आस्ट्रेलिया (Aus Vs Ind Test Series) के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है. कोरोना महामारी के कारण आईपीएल सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया. आम तौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है. आईपीएल (IPL) के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और आस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है. लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है. मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) की टाइमिंग सही नहीं थी.

Syed Mushtaq Ali Trophy में सिद्धार्थ कौल ने कहर बरपाते हुए ली हैट्रिक, पंजाब को दिलाई 9 विकेट से बड़ी जीत

खास तौर पर इतनी बड़ी श्रृंखला से पहले तो कतई नहीं. भारत के प्रमुख खिलाड़ी मोहम्मद शमी, के एल राहुल और उमेश यादव तो चोटों के कारण श्रृंखला से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का भी जुड़ गया है. आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके. लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ मुझे आईपीएल पसंद है. यह उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था. काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है.

Aus Vs Ind: भारतीय टीम को झटका, एक के बाद एक अब तक 9 खिलाड़ी हुए चोटिल, देखें पूरी लिस्ट

Newsbeep

उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी. दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है. मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जायेगी. यह पूछने पर कि बुमराह और जडेजा के नहीं खेलने का कितना असर होगा , उन्होंने कहा ,‘‘ निश्चित तौर पर काफी असर होगा. लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है. चौथा टेस्ट 15 जनवरी से यहां शुरू होगा. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)