टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर ट्विटर यूजर्स ने ली चुटकी, महाशिवरात्रि का व्रत नहीं रखा इसलिए हुई ऐसी हालत!

टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर ट्विटर यूजर्स ने ली चुटकी, महाशिवरात्रि का व्रत नहीं रखा इसलिए हुई ऐसी हालत!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया 105 रनों पर ढेर हो गई.

खास बातें

  • पुणे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 105 रनों पर ढेर हो गई.
  • आखिरी के सात बल्‍लेबाज भारत के स्‍कोर में सिर्फ 11 रन जोड़ पाए.
  • घरेलू मैदान पर वर्ष 2008 के बाद यह टीम इंडिया का सबसे कम स्‍कोर है.
पुणे:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों के फ्लॉप शो पर सोशल मीडिया में जमकर चुटकी ली जा रही है. पहली पारी में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया 105 रनों पर ढेर हो गई. आखिरी के सात बल्‍लेबाज भारत के स्‍कोर में सिर्फ 11 रनों का योगदान ही दे पाए. इत्तेफाक की बात यह है भारतीय बल्लेबाज का यह शर्मनाक प्रदर्शन महाशिवरात्रि के दिन हुआ है. इसी बात पर लोगों ने अपने ही अंदाज में कमेंट किए हैं. एक यूजर ने ट्वीट किया है कि भारतीय खिलाड़ियों ने महाशिवरात्रि का व्रत नहीं रखा था, शायद इसलिए लंच के बाद ऑलआउट हो गए.
 


कुछ लोगों ने ट्वीट में लिखा है कि भारतीय बल्लेबाज महाशिवरात्रि का व्रत रखे हुए थे, शायद इसलिए उनके अंदर तेज गेंदों का सामना करने की ताकत नहीं बची.
 
क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी टीम इंडिया के इस प्रदर्शन पर निराशा जताई है.
 
मालूम हो कि घरेलू मैदान के लिहाज से बात करें तो वर्ष 2008 के बाद यह टीम इंडिया का सबसे कम स्‍कोर है. अप्रैल, 2008 में टीम इंडिया अहमदाबाद में हुए टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 20 ओवर्स के केवल 76 रन बनाकर आउट हो गई थी. विदेशी मैदानों के लिहाज से बात करें तो वर्ष 2014 में इंग्‍लैंड के खिलाफ आखिरी बार ओवल में टीम इंडिया 94 रन पर ढेर हो गई थी.

पुणे टेस्‍ट में कर्नाटक के बल्‍लेबाज लोकेश राहुल ने सबसे ज्‍यादा 64 रन बनाए. उनके अलावा मुरली विजय (10) और अजिंक्‍य रहाणे (13) ही दोहरी रनसंख्‍या तक पहुंच पाए. दो बल्‍लेबाज विराट कोहली और ऋद्धिमान साहा तो 0 पर आउट हुए जबकि चेतेश्‍वर पुजारा ने 6, अश्विन ने 1, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव  ने 2-2 और उमेश यादव ने चार रन का योगदान दिया. लेग स्पिनर स्‍टीव ओकीफी ने भारतीय पारी को 105 पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. उन्‍होंने केवल 35 रन देकर 6 विकेट हासिल किए, इसमें राहुल, रहाणे और साहा के रूप में एक ओवर में लिए गए तीन विकेट शामिल हैं.  मैच का लाइव अपडेट यहां देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com