दूसरे वनडे से पहले स्मिथ हो गए थे बीमार, फिर भी बुरी हालत में मैदान पर उतरे और जमाया शतक

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने खुलासा किया कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले उन्हें बहुत तेज चक्कर (वर्टिगो) आ रहे थे और उनका मैच में खेलना निश्चित नहीं लग रहा था जिसमें उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली.

दूसरे वनडे से पहले स्मिथ हो गए थे बीमार, फिर भी बुरी हालत में मैदान पर उतरे और जमाया शतक

दूसरे वनडे से पहले स्मिथ हो गए थे बीमार, लेकिन बुरी हालत में मैदान पर उतरे और जमाया शतक

आस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने खुलासा किया कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले उन्हें बहुत तेज चक्कर (वर्टिगो) आ रहे थे और उनका मैच में खेलना निश्चित नहीं लग रहा था जिसमें उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली. स्मिथ के 64 गेंद में बनाये गये 104 रन से आस्ट्रेलिया ने रविवार को दूसरे वनडे में चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और भारत को 51 रन से हराकर वनडे श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. हालांकि पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्हें ‘क्रीज पर थोड़ी देर तक अच्छा नहीं लग रहा था. स्मिथ ने लगातार दूसरा मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के बाद क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘मैं नहीं जानता था कि मैं आज खेलूंगा। मुझे सुबह बहुत तेज चक्कर आ रहे थे और मुझे काफी परेशानी हो रही थी.

AUS vs IND: दूसरे वनडे में भारत को मिली हार के बाद गौतम गंभीर बोले- कोहली की कप्तानी समझ में नहीं आती

स्मिथ ने कहा कि टीम के डॉक्टर लेग गोल्डिंग ने उनका उपचार कर राहत दिलायी जिसके लिये उन्होंने उनके सिर के लिये कई मूवमेंट कराये जो वर्टिगो (बिनाइन पैरोक्सीमल पॉजिशनल वर्टिगो- बीपीपीवी) के उपचार के लिये कराये जाते हैं. कान के अंदर समस्या से बीपीपीवी होता है. उन्होंने कहा, ‘‘डॉक्टर ने मुझे लगता है कि सुबह छह बार मेरे सिर को घुमाने की प्रक्रिया की. जिससे थोड़ा सुधार हुआ. खुश हूं कि मैं एक और अच्छी पारी खेल पाया और टीम की मदद कर पाया. ''


स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक ठोका. स्मिथ ने अपनी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के पहले और दुनिया के महज दूसरे बल्लेबाज बने जिनके नाम लगातार 2 मैचों में 70 से कम गेंद खेलकर शतक जमाने का रिकॉर्ड है. स्मिथ से पहले यह कारनामा जॉनी बेयरस्टो ने साल 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 और स्कॉटलैंड के खिलाफ महज 54 गेंदों पर लगातार 2 शतक ठोका था. बता दें कि स्मिथ ने वनडे में भारत के खिलाफ लागातार तीसरा शतक ठोकने का कमाल कर दिखाया है.

भारतीय टीम के द्वारा धीमी ओवर गति करने से भड़के शेन वार्न, बोले- बदलो नियम और जुर्माने के तौर पर मिले 25 रन

भारत के खिलाफ लगातार 3 वनडे मैचों में शतक जमाने वाले स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. जहीर अब्बास, नासिर जमशेद, क्विंटन डीकॉक  भारत के खिलाफ लगातार 3 शतक लगा चुके हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि स्मिथ भारत के खिलाफ पिछली 5 पारियों में 50 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​