NDTV Khabar

INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS : 'स्टीव स्मिथ का मसला' थमा नहीं, भारत ने की ICC मैच रेफ़री से शिकायत

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच कई बार कहासुनी देखी गई है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का बेंगलुरू टेस्ट के दौरान नियमों के खिलाफ जाकर DRS के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद लेने का मसला गरमाता जा रहा है. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस मामले की शिकायत मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड से की है. क्रिस ब्रॉड 48 घंटे के अंदर इसका जवाब देंगे. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब ने कप्तान का दोष अपने सिर लेते हुए कहा है कि स्टीव स्मिथ की नहीं बल्कि उनकी गलती थी, क्योंकि उन्हें नियम नहीं पता थे.

कप्तान विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद मैदान पर ही अपना गुस्सा दिखाया था और अंपायर से इसकी शिकायत भी की थी. मैच के बाद विराट ने कहा था कि वह इसे 'चीटिंग' यानी धोखाधड़ी नहीं कहना चाहते, मगर कहा कि यह बात है उसी तरह की. कप्तान स्मिथ ने कहा कि 'ब्रेन फ़ेड' यानी उस वक्त उनका दिमाग नहीं चलने की वजह से सिर्फ़ एक बार ऐसी गलती हो गई.

इसके बाद स्मिथ के साथ उस समय बल्लेबाजी कर रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब ने यह गलती अपने सिर लेने की कोशिश की है. हैंड्सकॉम्ब ने ट्वीट किया, "मैंने स्मजा (स्मिथ) को इशारा किया कि वह बॉक्स (ड्रेसिंग) की ओर देखें... मेरी गलती थी और मुझे नियम की जानकारी नहीं थी. इतने शानदार मैच की चमक को इससे कम नहीं करना चाहिए."
 


टिप्पणियां

इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी कप्तान स्मिथ और खिलाड़ियों के बचाव में आगे आ गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि स्मिथ पर लगाए गए आरोप अपमानजनक हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि स्मिथ की नीयत बुरी नहीं थी, इसका उन्हें पूरा भरोसा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है, "हम किसी भी ऐसी बात को नकारते हैं जो हमारी ईमानदारी पर सवाल खड़ी करे या साबित करे कि योजना बनाकर नियमों को तोड़ा गया है."
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये भी कहा है कि वो स्मिथ और दूसरे क्रिकेटरों के साथ खड़ा है जो उनके देश की गौरवपूर्म नुमाइंदगी करते हैं.

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कार्रवाई किये जाने की अपील की है. जाहिर है बात निकली है तो दूर तलक जाएगी...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement