NDTV Khabar

IND vs AUS : कंगारुओं को नाकों चने चबवा चुके हैं श्रेयस अय्यर, अभ्यास मैच में लगाई थी डबल सेंचुरी

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS : कंगारुओं को नाकों चने चबवा चुके हैं श्रेयस अय्यर, अभ्यास मैच में लगाई थी डबल सेंचुरी

युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को घरेलू सत्र में मुंबई के लिए अच्छे प्रदर्शन का फल मिला है....

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में कप्तान कोहली के खेलने पर सस्पेंस
  2. कवर के तौर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम प्रबंधन ने बुला
  3. अय्यर शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचेंगे लेकिन अभ्‍यास सत्र में शामिल नही
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में कप्तान विराट कोहली के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. कवर के तौर पर मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम प्रबंधन ने बुलाया है. कोहली को रांची टेस्ट के दौरान कंधे में चोट लगी थी. अय्यर शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचेंगे लेकिन अभ्‍यास सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे जो सुबह 9:30 पर शुरू होगा. समझा जाता है कि कोहली का अंतिम एकादश में शामिल होना सुबह के सत्र में होने वाले फिटनेस टेस्ट पर निर्भर होगा.

भारतीय कप्तान ने गुरुवार को नेट अभ्‍यास नहीं किया ताकि वह कंधे को आराम दे सकें. कोहली अभ्‍यास के दौरान मैदान पर मौजूद थे. उनके दाहिने कंधे पर पट्टी बंधी हुई थी. उन्होंने वार्म अप किया लेकिन अभ्‍यास नहीं किया. इस बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट के लिये नहीं चुना जायेगा. एक सूत्र ने बताया, ‘‘शमी रांची में हैं चूंकि फरहार्ट उनकी फिटनेस पर नजर रखे हुए हैं. वह आखिरी टेस्ट के लिये टीम में नहीं होंगे.’’

युवा अय्यर को घरेलू सत्र में मुंबई के लिये अच्छे प्रदर्शन का फल मिला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में भी दोहरा शतक जड़ा था. घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसा चुके श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के तेज और स्पिन दोनों ही तरह के गेंदबाजों का खूबसूरती से सामना किया थ. अय्यर भारत-ए की पारी समाप्त होने के समय 210 गेंदों में 202 रन बनाकर नाबाद रहे. उनकी पारी में 27 चौके और 7 छक्के शामिल रहे.

मुंबई के इस 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में भी एक्सपर्ट्स को काफी प्रभावित किया है. श्रेयस वर्तमान में बैटिंग में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं में सबसे आगे नजर आते हैं. उनका औसत खुद उनकी काबिलियत की कहानी कह रहा है. 2015 में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान उन्हें डेल्ही डेयरडेविल्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. पहली बार श्रेयस तभी सुर्खियों में आए थे. उन्होंने टीम की ओर से ओपनिंग की और 14 मैचों में 439 रन बनाए थे. आईपीएल के उभरते खिलाड़ी का अवॉर्ड जीता. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement