NDTV Khabar

India vs Australia: मेलबर्न टेस्‍ट से पहले माइकल हसी ने टीम इंडिया को दी यह सलाह...

26 दिसंबर से प्रारंभ होने वाले तीसरा टेस्ट मैच से पहले हर किसी की निगाह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच पर टिकी है. पिछले साल यहां ऑस्‍ट्रेलिया टीम का इंग्लैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ खेला गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India vs Australia: मेलबर्न टेस्‍ट से पहले माइकल हसी ने टीम इंडिया को दी यह सलाह...

हार्दिक पंड्या ने चोट से उबरने के बाद भारतीय टीम में वापसी की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बोले, हार्दिक पंड्या को दें प्‍लेइंग XI में जगह
  2. इससे टीम के मुख्‍य तेज गेंदबाजों का भार कम होगा
  3. दो टेस्‍ट के बाद 1-1 से बराबर हैं दोनों टीमें
मेलबर्न:

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey)का मानना है कि भारतीय टीम (India vs Australia)को बॉक्सिंग डे (Boxing Day Test)पर शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्‍ट में हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को प्‍लेइंग XI में स्‍थान देना चाहिए. गौरतलब है कि दो टेस्‍ट के बाद भारत और ऑस्‍ट्रेलिया, दोनों इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं. भारतीय टीम ने एडिलेड में पहला टेस्‍ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए पर्थ का दूसरा टेस्‍ट जीतकर मामला बराबर कर दिया.  हसी ने कहा कि मेलबर्न में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए परिस्थितियां पर्थ की तुलना में काफी अलग होंगी और भारत को अपने आक्रमण में संतुलन लाने के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अंतिम एकादश में शामिल करने पर विचार करना चाहिए.

संजय मांजरेकर ने की हार्दिक पंड्या की अमिताभ बच्‍चन से तुलना तो फैंस ने किया यह कमेंट...


26 दिसंबर से प्रारंभ होने वाले तीसरा टेस्ट मैच से पहले हर किसी की निगाह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की पिच पर टिकी है. पिछले साल यहां ऑस्‍ट्रेलिया टीम का इंग्लैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ खेला गया था और आईसीसी भी इसकी पिच को लेकर खुश नहीं थी. हसी (Michael Hussey) ने कहा, ‘पर्थ की परिस्थितियां अलग थीं और मेलबर्न में यह पूरी तरह से भिन्न होंगी. मेरा मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने एडिलेड और पर्थ में गर्मी में भी काफी गेंदबाजी की.'हसी ने कहा, ‘वह (पंड्या) जब फॉर्म में होता है तो काफी हद तक मिशेल मॉर्श जैसा प्रदर्शन करता है. आपके पास गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प होना चाहिए जो आपके तेज गेंदबाजों का भार कुछ कम कर सके विशेषकर चार मैचों की सीरीज में. इसलिए दोनों टीमों को गेंदबाजी आलराउंडर के विकल्प पर गौर करना चाहिए.'

माइकल हसी की ऑस्‍ट्रेलिया टीम को सलाह, 'विराट कोहली से पंगा मत लेना, भारी पड़ेगा'

हसी (Michael Hussey) ने कहा कि दोनों टीमों के गेंदबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत पर्थ में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था. हसी ने कहा कि टीम को पर्थ में रविचंद्रन अश्विन की कमी खली जबकि नाथन लियोन ने अपनी टीम को जीत दिलाई. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय सलामी जोड़ी का खराब प्रदर्शन जारी रहता है तो फिर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को अधिक जिम्मेदारी संभालनी होगी ताकि विराट कोहली के ऊपर निर्भरता में संतुलन पैदा किया जा सके. हसी ने कहा, ‘भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन वे नहीं चल पा रहे हैं. कुछ अवसरों पर ऐसा होता है जब चीजें आपके अनुरूप नहीं होती हैं. '

टिप्पणियां

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

हसी (Michael Hussey) से जब पूछा गया कि क्या भारत कोहली के प्रदर्शन पर बहुत अधिक निर्भर है तो उन्होंने कहा, ‘कोहली (Virat Kohli) दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और इसलिए भारत उन पर भरोसा कर सकता है जिसमें कुछ भी गलत नहीं है. अगर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर खेल रहे होते तो उन पर काफी निर्भर होता.'उन्होंने कहा, ‘भारत की तरफ से पुजारा ने एडिलेड में शानदार प्रदर्शन किया तथा रहाणे ने टुकड़ों में अच्छा खेल दिखाया. आप हमेशा अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पर भरोसा करते हो लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में अतिरिक्त तेज गेंदबाज होने से भारतीय निचला क्रम लंबा हो गया और इससे बल्लेबाजी संतुलन गड़बड़ा गया.'(इनपुट: PTI)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement