Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

INDvsAUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अंतिम दो टेस्ट से बाहर हुए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS Test Series : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अंतिम दो टेस्ट से बाहर हुए

सीरीज में विराट कोहली और मिचेल स्टार्क के बीच तगड़ी टक्कर की संभावना जताई जा रही थी...

खास बातें

  1. पिछले साल मिचेल स्टार्क चोट के कारण काफी समय तक बाहर रहे
  2. उस बार भी बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का पैर फ्रैक्चर हुआ था
  3. उन्होंने पुणे टेस्ट में गेंद-बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था
नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जहां टेस्ट सीरीज रोमांचक दौर में पहुंच गई है, वहीं दोनों ही टीमें चोट की समस्या से जूझ रही हैं. खासतौर से कंगारू टीम को शुक्रवार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब उसके तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर हो गए. इससे पहले ऑलराउंडर मिचेल मार्श भी चोट के कारण बाहर हो चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल स्टार्क के विकल्प की घोषणा नहीं की है, जबकि मार्श की जगह शेष दो टेस्ट मैचों के लिए मार्कस स्टोइनिस को बुलाया है.

पिछले कुछ समय से मिचेल स्टार्क चोट का शिकार रहे हैं. वह 2016 के पिछले पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे, क्योंकि उनके पैर में उस समय भी फ्रैक्चर था. हालांकि भारत दौरे पर पहले दो मैचों पर नजर डालें तो स्टार्क गेंद और बल्ले दोनों से प्रभावी दिखे. उन्होंने दो मैचों में 5 विकेट लिए और पुणे में एक फिफ्टी लगाई. सीरीज से पहले से ही उनके और विराट कोहली के बीच मुकाबले का दर्शकों का इंतजार था और पहले मैच में उन्होंने विराट को आउट भी कर दिया था.

हाल ही में मिचेल स्टार्क ने आईपीएल सीजन 10 की नीलामी से पहले विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से अपना करार खत्म कर लिया था. वह आरसीबी के लिए केवल दो सीजन में ही खेल पाए थे. स्टार्क 2014 से इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे.


दूसरी ओर मिचेल मार्श की जगह शामिल किए गए स्टोइनिस को पदार्पण का मौका भी मिल सकता है. स्टोइनिस भी मार्श की ही तरह ऑलराउंडर हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की चयन समिति के अध्यक्ष ट्रेवर होंस के अनुसार, स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के लिए भारत में खेल चुके हैं जिसके चलते उन्हें मोइजेज हेनरिक्स और जैक वाइल्डरमुथ की जगह भारत दौरे का मौका दिया जा रहा है.

टिप्पणियां

होंस ने कहा, "स्टोइनिस को इसलिए शामिल किया गया, क्योंकि वह कुछ वर्ष पहले भारत की धरती पर खेल चुके हैं, जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्हें चुनने की दूसरी वजह यह है कि हम इस श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अधिक से अधिक विकल्प मुहैया कराना चाहते थे..हमारे विचार से इस समय ऑस्ट्रेलिया को एक मजबूत गेंदबाज की सख्त जरूरत है. इन्हीं वजहों से स्टोइनिस को चुना गया."

स्टोइनिस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीते संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब का भी हिस्सा रह चुके हैं. हालांकि मिशेल मार्श के जगह की भरपाई के लिए स्टोइनिस को टीम के साथ पहले से ही भारत में मौजूद उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन आगर से भी चुनौती मिलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की श्रृंखला में अब तक हुई दो मैचों में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने शेयर की गोवा की तस्वीरें, नए अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस- देखें Photos

Advertisement