Aus Vs Ind: ऋषभ पंत का गार्ड खराब करने के मामले में स्टीव स्मिथ बोले- 'मुझे निशान बनाने की आदत है..'

Aus Vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन के खेल के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के क्रीज पर लगाये गये निशान (बल्लेबाजी गार्ड) से छेड़छाड़ करने के आरोपों पर ‘हैरानी और निराशा’ जताते हुए कहा कि इससे भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक कुछ फीकी हो गयी.

Aus Vs Ind:  ऋषभ पंत का गार्ड खराब करने के मामले में स्टीव स्मिथ बोले- 'मुझे निशान बनाने की आदत है..'

Aus Vs Ind: ऋषभ पंत का गार्ड खराब करने के मामले में स्टीव स्मिथ बोले- 'मुझे निशान बनाने की आदत है..'

Aus Vs Ind: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन के खेल के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के क्रीज पर लगाये गये निशान (बल्लेबाजी गार्ड) से छेड़छाड़ करने के आरोपों पर ‘हैरानी और निराशा' जताते हुए कहा कि इससे भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक कुछ फीकी हो गयी. तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन के खेल के दौरान ड्रिक्स ब्रेक के समय के वीडियो फुटेज में स्मिथ को क्रीज के पास बल्लेबाजों द्वारा बनाये गये निशान से छेड़छाड़ करते देखा गया था. पंत ने इस मैच में 97 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के मैच जीतने की उम्मीदों को जीवंत कर दिया था. स्मिथ ने ‘न्यूज क्रॉप' से कहा, ‘‘ मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं. स्मिथ ने कहा कि वह वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहे थे. उन्होंने कहा,‘‘ मैं अकसर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है. मुझे वहां निशान बनाने की आदत है. 

भारतीय टीम में चोटिल खिलाडियो का लगा तांता तो ऑस्ट्रेलियाई कोच ने IPL पर उठाए सवाल

क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्मिथ को प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag) की आलोचना झेलनी पड़ी थी. टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने भारत की शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की चमक को प्रभावित किया. उन्होंने कहा, ‘‘ यह निराशाजनक है कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने कल भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक को थोड़ा फीका कर दिया.

ICC Test Ranking: विराट कोहली पिछड़े, ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप 10

Newsbeep

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने स्मिथ की इस हरकत पर बताया कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया होता तो भारतीय टीम इस प्रक्ररण पर बात करती और इसे तुल जरूर देती. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा. सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी तो वहीं भारत ने मेलबर्न में जीत हासिल कर सीरीज को बराबर किया था. सिडनी टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​