विराट के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते दिखे पृथ्वी शॉ, नॉन स्ट्राइक पर खड़े रहकर कप्तान ने लिया टेस्ट..देखें Video

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे सीरजी में भाग लेना है लेकिन कप्तान कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने अगले महीने होने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया.

विराट के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते दिखे पृथ्वी शॉ, नॉन स्ट्राइक पर खड़े रहकर कप्तान ने लिया टेस्ट..देखें Video

विराट के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते दिखे पृथ्वी शॉ, नॉन स्ट्राइक पर खड़े रहकर कप्तान ने लिया टेस्ट..देखें Video

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे सीरजी में भाग लेना है लेकिन कप्तान कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने अगले महीने होने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया. इस अभ्यास सत्र में एकदिवसीय , टी20 और टेस्ट टीम में शामिल सभी शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हिस्सा लिया. कप्तान विराट कोहली (Kohli) ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट की जिसमें वह अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर अभ्यास कर रहे है. उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘‘ मुझे टेस्ट क्रिकेट (अभ्यास) सत्र पसंद है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास करते दिखे, वहीं कोहली नॉन स्ट्राइक पर खड़े रहकर शॉ के हर एक शॉट को गंभीरता से देख रहे थे. बता दें कि शॉ का आईपीएल 2020 में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है. इस सीजन में पृथ्वी 13 मैच में केवल 228 रन ही बना सके हैं.

कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे. वीडियो में खिलाड़ियों को नेट की जगह मैदान के बीच बनी पिच पर टेस्ट मैच की तरह क्षेत्ररक्षण और दूसरे छोर पर बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते देखा गया. ज्यादातर खिलाड़ी पिछले दो महीनों से आईपीएल में व्यस्त थे ऐसे में उन्होंने सफेद गेंद से अभ्यास करने की जगह टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली लाल और गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए हुए देखा गया.

Newsbeep

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी गुलाबी गेंद का सामना कर रहे थे जिससे यह संकेत मिलता है कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम 11 में उनकी दावेदारी होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भी एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें शमी और सिराज अलग-अलग बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते दिख रहे है. बीसीसीआई (BCCI) ने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘‘ गुरु और उनका शिष्य. जब मोहम्मद शमी और सिराज ने भारतीय टीम के नेट्स (अभ्यास) पर एक साथ गेंदबाजी की. तेज और सटीक. इससे पहले सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों का अभ्यस्त होने के लिए खिलाड़ियों को टेनिस गेंद से अभ्यास करते देखा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​