NDTV Khabar

Ind vs Aus Test Series: जिन गावस्‍कर के नाम पर ट्रॉफी, उन्‍हें अब तक नहीं मिला पुरस्‍कार वितरण समारोह का न्‍यौता

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्‍ट सीरीज की ट्रॉफी का नाम दोनों देशों के महान क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर (sunil gavaskar) और एलन बॉर्डर (Allan Border) पर रखा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus Test Series: जिन गावस्‍कर के नाम पर ट्रॉफी, उन्‍हें अब तक नहीं मिला पुरस्‍कार वितरण समारोह का न्‍यौता

सुनील गावस्‍कर ने ही टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन का आंकड़ा छुआ था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सुनील गावस्‍कर और एलन बॉर्डर के नाम पर ही है ट्रॉफी
  2. सिडनी के चौथे टेस्‍ट के बाद होगा पुरस्‍कार वितरण समारोह
  3. टीम इंडिया के विराट कोहली को मिलने जा रही है यह ट्रॉफी
सिडनी :

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्‍ट सीरीज की ट्रॉफी का नाम दोनों देशों के महान क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर  (Sunil Gavaskar) और एलन बॉर्डर (Allan Border) पर रखा गया है. गावस्‍कर और बॉर्डर ने कई इंटरनेशनल मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व किया और टीम को कई सफलताएं दिलाईं, लेकिन 'सनी' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पुरस्कार वितरण से बाहर रह सकते हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को यह ट्रॉफी मिलने जा रही है. गावस्कर ने कहा कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से न्यौता नहीं मिला है. गौरतलब है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने मेलबर्न (Melbourne Test) का तीसरा टेस्‍ट 137 रन से जीतकर सीरीजमें 2-1 की बढत ले ली है और पिछले साल अपने देश में ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम इसे बरकरार रखेगी.

गावस्‍कर का BCCI से सवाल, 'एमएस धोनी और शिखर धवन घरेलू क्रिकेट में क्‍यों नहीं खेल रहे'


 गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा,‘ मुझे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने मई में पत्र भेजकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी देने के लिएमेरी उपलब्धता के बारे में पूछा था. मैं जाना चाहता था लेकिन उनके इस्तीफा देने के बाद से मुझसे कोई संपर्क नहीं किया गया.'

टिप्पणियां

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर गेंदबाज

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) ने ही टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन का आंकड़ा छुआ था. सर डॉन ब्रेडमैन के 29 टेस्‍ट शतक के रिकॉर्ड को सबसे पहले गावस्‍कर ने ही पार किया था. गावस्‍कर की गिनती महान सलामी बल्‍लेबाजों में की जाती है. उन्‍होंने 125 टेस्‍ट मैचों में 34 शतक की मदद से 10122 रन (औसत 51.12) बनाए, इस दौरान नाबाद 236 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. 108 वनडे मैचों में सनी ने 35.13 के औस्‍त से 3092 रन बनाए जिसमें एक शतक और 27 अर्धशतक शामिल थे. इसी तरह एलन बॉर्डर ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 156 टेस्‍ट और 273 वनडे मैच खेले. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 11174 रन और वनडे में 6524 रन बनाए. बॉर्डर क नाम टेस्‍ट में 27 और वनडे में 3 शतक दर्ज हैं.(इनपुट: एजेंसी)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement