NDTV Khabar

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को लगातार 6 बार हरा चुका है भारत, जानिए कौन मारेगा रांची में बाजी

रांची में भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. अब तक यह स्टेडियम 1 टेस्ट, 4 वनडे और 1 टी20 मैच की मेजबानी कर चुका है. टीम इंडिया ने यहां आखिरी टी20 मैच फरवरी 2016 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को लगातार 6 बार हरा चुका है भारत, जानिए कौन मारेगा रांची में बाजी

विराट कोहली

खास बातें

  1. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 टी-20 मैच में 9 बार हराया है.
  2. ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 4 मैच ही जीते है.
  3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 6 मैच जीत चुका है भारत.
नई दिल्ली:

शनिवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज खेली जानी है. वनडे में नंबर वन का ताज पहनने के बाद अब टीम इंडिया का फोकस टी-20 में नंबर वन बनने पर होगा. पहले टी-20 धोनी के शहर रांची में खेला जाएगा. बता दें, टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 में ऑस्ट्रेलिया पस्त नजर आई है. टीम इंडिया ने टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 13 मैचों में से 9 में शिकस्त दी है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इस बार भी टीम इंडिया बाजी मार सकती है.

पढ़ें- वनडे की हार को भुलाकर नई सोच के साथ उतरेगी ऑस्‍ट्रेलिया टीम

रांची में भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. अब तक यह स्टेडियम 1 टेस्ट, 4 वनडे और 1 टी20 मैच की मेजबानी कर चुका है. टीम इंडिया ने यहां आखिरी टी20 मैच फरवरी 2016 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. भारत के खिलाफ टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार साल 2012 में जीत दर्ज की थी. तब से लेकर अब तक दोनों टीमों के बीच 6 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें छह के छह मैच भारत ने जीतें  है.

टिप्पणियां

पढ़ें- टी20 टीम में अजिंक्‍य रहाणे को नहीं चुनने पर सुनील गावस्‍कर ने जताई नाराजगी​
 

team india

टीम इंडिया का पलड़ा भारी
टी20 फॉर्मेट में वनडे की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड बहुत शानदार है. ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अब तक कुल 13 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 9 मैचों में भारतीय टीम ने बाजी मारी है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 4 मैच ही जीते है. आखिरी बार दोनों टीमें वर्ल्ड टी20 2016 में आमने-सामने हुई थी. मोहाली में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने कोहली के नाबाद 82 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

पढ़ें- टी20 टीम में चयन के बाद आशीष नेहरा बोले, 'ड्रेसिंग रूम को पता है मेरी क्‍या अहमियत है'​
 

steve smith

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 6 मैच जीत चुका है भारत
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले लगातार खेले गए 6 मैचों में हराया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हीं की धरती पर किया गया व्हाइट वॉश भी शामिल है. विराट की कप्तानी वाली भारतीय टीम जब रांची के मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें कगारुओं पर लगातार 7वीं जीत दर्ज करने पर होगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया से मिल रही लगातार 6 हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement