Hindi news home page

INDvsAUS : एमएस धोनी के रांची में चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, साहा भी छाए...

ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS : एमएस धोनी के रांची में चेतेश्वर पुजारा का डबल धमाका, साहा भी छाए...

India vs Australia : चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक, तो साहा ने शतक लगाया

खास बातें

  1. गेंदों के हिसाब से ये पुजारा की ये सबसे लंबी पारी रही
  2. पुजारा और साहा की साझेदारी की बदौलत भारत ने Aus पर बढ़त बना ली
  3. 7वें विकेट लिए ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ ये सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी है
रांची: चेतेश्वर अरविंद पुजारा अपनी साख पर खरे उतरे. फैन्स उन्हें टीम इंडिया की नई दीवार कहते हैं और पुजारा दीवार की तरह ही ऑस्ट्रेलिया के सामने डट गए. पुजारा ने रांची के रण में कंगारू टीम के खिलाफ़ दोहरा शतक ठोका और भारतीय टीम को बढ़त दिलाई. यह उनके करियर का तीसरा दोहरा शतक है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ दूसरा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ दोहरा शतक बनाने के मामले में वह सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के बराबर आ गए हैं. सचिन और लक्ष्मण ने भी दो बार कंगारू टीम के खिलाफ़ दोहरे शतक लगाए थे.

पारंपरिक टेस्ट बल्लेबाज़ की तरह खेलते हुए पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ों को तोड़ दिया, पुजारा की इस पारी में धैर्य, संयम और क्लास दिखी, जो आजकल बहुत कम बल्लेबाज़ों में दिखती है. गेंदों के हिसाब से ये पुजारा की ये सबसे लंबी पारी रही. पुजारा ने 202 रन बनाने के लिए 525 गेंदों का सामना किया गेंदों के हिसाब से ये सबसे लंबी भारतीय पारी रही. पुजारा ने राहुल द्रविड़ को इस मामले में पीछे छोड़ा. एक पारी में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले भारतीय बन गए हैं पुजारा.

पुजारा और साहा की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त बना ली है. पुजारा और साहा की जोड़ी ने 7वें विकेट के लिए 199 रन जोड़े 7वें विकेट लिए ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ ये सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी है.

पुजारा और साहा ने एक बार फिर साबित किया कि वो टेस्ट में बेस्ट है बेशक वो उतनी तेज़ी से रन नहीं बनाते लेकिन बूंद बूंद से सागर बनाने की कला उन्हें आती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement