NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने चली ऐसा चाल, विराट कोहली का बल्ला हो गया शांत!

63 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने चली ऐसा चाल, विराट कोहली का बल्ला हो गया शांत!

पिछले पांच टेस्ट पारियों में 9.20 की औसत से कोहली के नाम सिर्फ 46 रन हैं.

खास बातें

  1. कोहली ने पांच पारियों में सिर्फ 104 गेंदों का सामना ही किया है.
  2. स्मिथ 826 गेंद अभी तक सीरीज में खेल चुके हैं.
  3. क्या विराट ऑस्ट्रेलिया की ओर से बुने जाल में फंसते जा रहे हैं.
नई दिल्ली: कभी बिगड़ैल और बड़बोला कप्तान तो कभी डोनाल्ड ट्रंप से तुलना, पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई मीडिया लगातार विराट कोहली को निशाना बनाता रहा है. विराट भी कहां चुप रहने वाले हैं, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हर तीखे सवाल का करारा जवाब दिया है. टीम के बाकी खिलाड़ियों का प्रदर्शन तो शानदार रहा है, पर लगता है इस तकरार ने  विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर हुआ है. मैदान के बाहर औप भीतर की टिप्पणियों ने मानो उनकी एकाग्रता को भंग कर दिया है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियन कप्तान पर मानो विराट की बातों का सकारात्मक असर हुआ है, और वो खूब रन बटोर रहे हैं.

स्मिथ से पिछड़े विराट

पिछले पांच टेस्ट पारियों में 9.20 की औसत से कोहली के नाम सिर्फ 46 रन हैं. वहीं स्मिथ के नाम 74.20 की औसत से 371 रन हैं. कोहली ने पांच पारियों में सिर्फ 104 गेंदों का सामना ही किया है. वहीं स्मिथ 826 गेंद अभी तक सीरीज में खेल चुके हैं.

सवाल ये है कि क्या विराट अपने ऊपर जरूरत से ज्यादा दबाव ले रहे हैं. क्या विराट ऑस्ट्रेलिया की ओर से बुने जाल में फंसते जा रहे हैं. आखिरी टेस्ट से पहले पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर की उनके लिए एक सलाह भी है. गावस्कर की माने तो ऑस्ट्रेलियाई मीडिया उनकी टीम का सपोर्ट स्टाफ है और उनकी बातों पर बिलकुल ध्यान न दिया जाए.

इस पूरे घरेलू सीजन में विराट का बल्ला खूब बोला, पर मैदान के भीतर हो या मैदान के बाहर. इस सीरीज जितना तनाव उन्हें पहले नहीं झेलना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ सीरीज आखिरी चरण पर है. पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के बीच तकरार थमने का नाम नहीं ले रही. कोहली ने उनके हर सवाल का जवाब खुलकर और बेबाकी से दिया. सवाल ये है कि क्या इस तकरार का असर विराट की बल्लेबाजी पर पड़ा है, मगर फैंस को उम्मीद है कि धर्मशाला में विराट का बल्ला फिर अपनी छाप जरूर छोड़ेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement