NDTV Khabar

ड्रॉ मैच में कप्तान कोहली ने पाए ये 'तीन रत्न', जो क्या आगे पक्की करेंगे टीम इंडिया की जीत?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ड्रॉ मैच में कप्तान कोहली ने पाए ये 'तीन रत्न', जो क्या आगे पक्की करेंगे टीम इंडिया की जीत?

टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की.

खास बातें

  1. विराट ने कहा, पुजारा भारतीय बल्लेबाजी की धुरी हैं
  2. विराट ने कहा, फिटनेस के लिहाज से जडेजा भारतीय टीम में सबसे आगे हैं.
  3. कोहली ने साहा को लेकर कहा, "साहा अच्छे दिल के इंसान हैं.
रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ यहां खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बेनतीजा समाप्त होने के बाद अपने तीन साथियों-चेतेश्वर पुजारा, रिद्धिमान साहा और रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की. मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, 'हम भले ही यह मैच नहीं जीत पाए पर हमें तीन ऐसे खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने को मिला जो टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत हैं. हमने इस मैच में कई नई बातें सीखीं. झारखंड क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया तीसरा मुकाबला सोमवार को बेनतीजा समाप्त हुआ. साहा ने इस मैच में शतक (117) लगाया जबकि पुजारा ने 202 रनों की पारी खेली. दूसरी ओर, जडेजा ने इस मैच में नौ विकेट लेने के अलावा नाबाद अर्धशतक भी लगाया.

मैच के बाद कोहली ने कहा, "पुजारा अपने खेल को जानते हैं. एक फॉरमेट में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होने के कारण वह इसमें श्रेष्ठ बने रहना चाहते हैं. वह भारतीय बल्लेबाजी की धुरी हैं और इसे उन्होंने कई बार साबित किया है."

कोहली ने साहा को लेकर कहा, "साहा अच्छे दिल के इंसान हैं. मैं उनके बल्ले से रन निकलता देख सबसे अधिक खुश होता हूं. वह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं और अपने हर साथी की सफलता पर खुश होते हैं. मैं खुश हूं कि वह सफल हो रहे हैं."

दूसरी ओर, कोहली ने जडेजा के बारे में कहा कि वह अपनी कमियों और मजबूतियों को अच्छी तरह जानते हैं. कोहली ने कहा, "फिटनेस के लिहाज से जडेजा भारतीय टीम में सबसे आगे हैं. एक मैच में 90 से अधिक ओवर करना अपने आपमें बड़ी बात है. वह अपनी कमियों पर जीत हासिल करते हुए अपनी मजबूतियों के दम पर टीम तथा अपने लिए सफलता हासिल करते हैं."

टिप्पणियां
चार मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में शानदार जीत के साथ बढ़त बनाई थी जबकि भारत ने बेंगलुरू में नाटकीय अंदाज में जीत हासिल करते हुए बराबरी की थी. अंतिम टेस्ट धर्मशाला में खेला जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement