NDTV Khabar

INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान हिली को 'हिलाया', एक Video का दिया हवाला...

46 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS : विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान हिली को 'हिलाया', एक Video का दिया हवाला...

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच कई बार कहासुनी देखी गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पिछले दिनों इयान हिली ने विराट कोहली की प्रशंसा की थी
  2. स्मिथ से स्लेजिंग के चलते कोहली के बारे में बदले विचार
  3. अब विराट कोहली ने हिली को पुराने दिन याद दिलाए हैं
बेंगलुरू: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को मैदान पर विरोधी खिलाड़ियों के साथ बुरे व्यवहार के लिए जाना जाता है, लेकिन जब कोई विरोधी खिलाड़ी उनके साथ ऐसा करता है, तो वह इसे खेल भावना के खिलाफ बताते हैं और संबंधित खिलाड़ी या टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव भी बना देते हैं. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IndiavsAustralia) के बीच जारी वर्तमान सीरीज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. वास्तव में अब टीम इंडिया पहले जैसी नहीं रही जब वह स्लेजिंग जैसी घटनाओं पर चुप्पी साध लेती थी और उसका जवाब नहीं देती थी. खासतौर से विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी संभालने के बाद से तो वह जैसे को तैसा वाला रुख अख्तियार कर रही है. खुद कप्तान विराट कोहली भी इस मामले में पीछे नहीं रहते और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को चिढ़ाने को कोई मौका नहीं गंवा रहे. कोहली के इसी व्यवहार पर पिछले दिनों पूर्व कंगारू क्रिकेटर इयान हिली (Ian Healy) ने कहा था कि विराट कोहली के प्रति उनके मन अब सम्मान कम हो रहा है क्योंकि मैदान पर उनका व्यवहार आदर्श नहीं है. अब विराट कोहली ने यूट्यूब पर मौजूद एक वीडियो का हवाला देते हुए इयान हिली को करारा जवाब दिया है...

सबसे पहले जानते हैं कि आखिर इयान हिली ने विराट के बारे में क्या कहा था. वास्तव में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के बीच कहासुनी की काफी घटनाए हो रही हैं. इनमें से कुछ में कप्तान विराट कोहली भी शामिल रहे हैं. कोहली के ऐसे बर्ताव पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली कहा था कि मैदान पर हरकतों को देखते हुए उनकी नजरों में भारतीय कप्तान का सम्मान कम होने लगा है.

हिली ने विराट कोहली पर यह कमेंट स्टीव स्मिथ (Steven Smith) के साथ उनकी लगातार स्लेजिंग और अंपायरों से बहस को लेकर दिया था. हिली ने यह भी कहा था कि कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के प्रति असम्मान दिखाया है और उन्हें मैदान पर अपने व्यवहार में सुधार करना चाहिए.

कुछ यूं दिया हिली को करारा जवाब
विराट कोहली ने इयान हिली को बेंगलुरू टेस्ट में मिली जीत के बाद अपना जवाब दिया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि किसी एक व्यक्ति के ऐसा कहने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. विराट ने अरबों भारतीयों का जिक्र करते हुए इशारा किया कि उनके लिए भारतीय फैन्स मायने रखते हैं न कि कोई एक विदेशी जो खुद विवादों में रहा हो.

विराट कोहली ने अपनी बात को साबित करने के लिए यूट्यूब पर मौजूद एक वीडियो का जिक्र किया. कोहली ने कहा कि सभी को वह वह घटना देखनी चाहिए जब इयान हिली को लेग स्टंप की गेंद पर आउट दे दिया गया था और फिर उन्होंने कैसा बर्ताव किया था.

उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि उन्होंने मेरे अंपायर के साथ हुए वाकए के बारे में कुछ कहा है. मेरा मानना है कि आप सभी को यूट्यूब पर वह वीडियो देखना चाहिए, जिसमें सेंचुरियन टेस्ट (1997) में उनको (इयान हिली) लेग साइड की गेंद पर आउट दे दिया गया था. वह सबकुछ बयां कर देगा."

Video में देखिए हिली ने क्या किया था...

टिप्पणियां
 
यह वही इयान हिली हैं, जिन्होंने कुछ समय पहले विराट कोहली की प्रशंसा की थी. हिली ने कहा था, "मैंने पिछले दिनों कहा था कि मैंने अब तक जितने भी बल्लेबाज देखे हैं उनमें से विराट कोहली बेस्ट हैं. मैदान में उनका उत्तेजक बर्ताव उस समय तक ठीक था, जब वह कप्तान नहीं थे.'

हालांकि इन सब बातों के बावजूद विराट कोहली ने टीम इंडिया को अपने नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करा दी है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अब खुद आचार संहिता के घेरे में हैं. उन्होंने डीआरएस का गलत िस्तेमाल करने की कोशिश की थी और अब उन पर कार्रवाई की मांग की जा रही है...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement