IND vs BAN: डेल स्टेन ने मौजूदा फॉर्म के हिसाब से Mohammed Shami को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बॉलर

IND vs BAN: डेल स्टेन ने मौजूदा फॉर्म के हिसाब से Mohammed Shami को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बॉलर

Mohammed Shami आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं

खास बातें

  • फैंस के सवालों के जवाब में कही यह बात
  • इस समय कमाल की गेंदबाजी कर रहे शमी
  • ICC की टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में 7वें क्रम पर आए
नई दिल्ली:

Mohammed Shami: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn)का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. स्टेन सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे. एक यूजर ने पूछा कि उनके अनुसार अभी इस कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है. इसके जवाब में स्टेन ने शमी (Mohammed Shami) का नाम लिया. स्टेन ने कहा, "मौजूदा फॉर्म के हिसाब से शमी." शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज और बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर साबित हुए हैं. कप्तान विराट कोहली को जब भी किसी साझेदारी को तोड़ने की जरूरत महसूस हुई, उन्होंने शमी को गेंद थमाई और ज्यादातर मौकों पर शमी अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे.

IND vs BAN: इन वजहों से मयंक अग्रवाल जल्द बन सकते हैं वनडे टीम का भी हिस्सा

शमी के इस प्रदर्शन में आए उछाल का श्रेय बहुत कुछ उनकी फिटनेस में आए सुधार को जाता है. शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अब 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं. इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले कपिल देव 877 और जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके हैं.

IND vs BAN: शमी की सफलता का राज़ पूछा, तो ईशांत शर्मा को मिला यह जवाब

इंदौर टेस्ट में बांग्लदेश के खिलाफ जीत के बाद शमी ने कहा था, "मेरे दिमाग में रहता है कि मैं कोच और कप्तान की तरफ से फ्री हूं. बाकी साथी तेज गेंदबाज हैं जो मुझे फ्री रहने देते हैं और ज्यादा सोचने नहीं देते. जो टेस्ट मैच में करना चाहिए मैं वही कर रहा हूं, मैं गेंद को अच्छे टप्पे पर रख रहा हूं. साथी गेंदबाज भी बल्लेबाज पर दबाव बनाकर रखते हैं, ऐसे में मेरा काम आसान हो जाता है.'

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com