Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs BAN T20 Series: 'धूमधड़ाका' करने में माहिर हैं शिवम दुबे, एक ओवर में जड़ चुके 5 छक्के

IND vs BAN T20 Series: 'धूमधड़ाका' करने में माहिर हैं शिवम दुबे, एक ओवर में जड़ चुके 5 छक्के

बाएं हाथ के बल्लेबाज Shivam Dube की पहचान लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ी के रूप में है

Indian Team For Bangladesh Series: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs Bangladesh T20 Series) के लिए भारतीय टीम  की घोषणा कर दी गई है. टीम में मुंबई के 26 वर्ष के हरफनमौला शिवम दुबे (Shivam Dube) भी स्थान बनाने में सफल रहे हैं. शिवम पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम (Team India) में स्थान बनाने की दावेदारी पेश कर रहे थे. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ए टीम के खिलाफ भारत की ए टीम के सदस्य के रूप में भी उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था. शिवम दुबे की छवि गेंद पर निर्मम प्रहार करने वाले बल्लेबाज की है. छक्के लगाने में उन्हें महारत हासिल है. बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम का नाम सबसे पहले उस समय चर्चा में आया था जब रणजी ट्रॉफी मुकाबले में उन्होंने वडोदरा के स्‍वप्निल सिंह के ओवर में पांच छक्के जड़े थे. वे ओवर में छह छक्के लगाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भारत के रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए थे. पिछले सीजन में शिवम ने विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस दौरान एक शतक भी जड़ा था. टूर्नामेंट में जड़े 15 छक्कों सेउनकी छवि ऐसे बल्ले के रूप में बनी थी जो अपने तगड़े प्रहारों से किसी मैच का रुख बदल सकता है.

Harbhajan Singh' जैसे एक्शन से बॉलिंग करती है यह लड़की, देखें VIDEO

शिवम (Shivam Dube)अपने इस प्रदर्शन के कारण चर्चा का केंद्र बन गए थे. यही कारण रहा कि मार्च के महीने में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के लिए हुई नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने पांच करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था. हालांकि आईपीएल में शिवम का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा था. वैसे टूर्नामेंट में उन्हें खेलने के भी पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाए थे. तूफानी बल्लेबाजी की काबिलियत के बावजूद शिवम को यदि शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय टीम का नियमित सदस्य बनना है तो उनहें अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा. दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज शिवम ने 16 प्रथम श्रेणी मैचों में 40 विकेट हासिल किए थे. लिस्ट ए मैचों में उनके नाम पर 34 विकेट हैं.

बल्लेबाजी की बात करें तो 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.19 के औसत से शिवम दुबे ने 1012 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और सात अर्धशतक हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वे 39 छक्के जड़ चुके हैं जो गेंद को दिलकश अंदाज में हिट करने की उनकी क्षमता को दर्शाता है. उम्मीद की जानी चाहिए कि भारतीय टी20 टीम में मिले मौके को शुभम भुनाने में कामयाब रहेंगे...

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'