INDvsBAN : टीम इंडिया में ओपनर अभिनव मुकुंद की 5 साल बाद वापसी, पार्थिव पटेल बाहर

INDvsBAN : टीम इंडिया में ओपनर अभिनव मुकुंद की 5 साल बाद वापसी, पार्थिव पटेल बाहर

अभिनव मुकुंद ने टीम इंडिया की ओर से अंतिम बार 2011 में टेस्ट खेला था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 2011 में इंडीज के खिलाफ पहला टेस्‍ट खेला था मुकुंद ने
  • हार्दिक पांड्या और अजिंक्‍य रहाणे भी इस टीम में शामिल हैं
  • चुने गए तीनों ओपनर विजय, राहुल और मुकुंद दक्षिण भारत से
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम में ओपनर अभिनव मुकुंद ने करीब पांच साल बाद वापसी की है. टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋद्धिमान साहा को स्थान दिया गया है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले पार्थिव पटेल इसमें स्थान नहीं बना सके हैं. पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि साहा के साथ पार्थिव को भी इस टीम में स्थान मिलेगा. साहा चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के मैच नहीं खेल पाए थे.

टीम में बाएं हाथ के ओपनर अभिनव मुकुंद की 5 साल बाद वापसी हुई है. मुकुंद ने आखिरी बार 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेला था. मुकुंद ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में कुल 211 रन बनाए हैं, जिसमें एक फिफ्टी लगाई है और उनका बेस्ट स्कोर 62 रन रहा है. उन्होंने जून, 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में डेब्यू किया था. (पढ़ें, क्रिकेटर पिता की प्रेरणा और कड़ी मेहनत से बनाया अभिनव मुकुंद को बेहतरीन खिलाड़ी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य चोटग्रस्त खिलाड़ी जयंत यादव भी अब फिट हो चुके हैं और इस टीम में शामिल हैं.  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में स्थान बनाने वाले हार्दिक पांड्या को भी इस टीम में स्थान मिला है. पांड्या चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे. टीम में अजिंक्य रहाणे भी शामिल हैं, वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे.

टीम इस प्रकार है...
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अभिनव मुकुंद और हार्दिक पांड्या.