INDvsENG : टीम इंडिया के कीपर साहा ने कहा, इंग्लैंड टीम की स्लेजिंग को लेकर खास योजना

INDvsENG : टीम इंडिया के कीपर साहा ने कहा, इंग्लैंड टीम की स्लेजिंग को लेकर खास योजना

ऋद्धिमान साहा ने धोनी के बाद कीपर बल्लेबाज की जिम्मेदारी अच्छी तरह संभाली है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंग्लैंड टीम 5 टेस्ट की सीरीज के लिए भारत पहुंची है
  • दौरे में वह टीम इंडिया से 3 वनडे और 3 टी-20 भी खेलेगी
  • टीम इंडिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया है
कोलकाता:

भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे ऋद्धिमान साहा ने बुधवार को कहा कि ड्रेसिंग रूम में मौजूदा टेस्ट टीम का माहौल बेहद खुशनुमा है. इस बीच साहा ने इंग्लैंड टीम की स्लेजिंग को लेकर भी जवाब दिया और कहा कि इसके लिए उनके पास खास योजना है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे साहा ने कहा, "भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल यहां बंगाल (उनकी रणजी टीम) की अपेक्षा बहुत बेहतर है, बल्कि आप कह सकते हैं कि किसी क्लब क्रिकेट जैसा माहौल है."

इंग्लैंड की टीम छींटाकशी करने में तेज है, ऐसे में वह छींटाकशी के बारे में क्या सोचते हैं? इस पर साहा ने कहा, "अगर आप प्रतिक्रिया देंगे तो वे और ज्यादा छींटाकशी करेंगे. यही योजना है. हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा कुछ नहीं किया. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीमें छींटाकशी कर उकसाना पसंद करती हैं, हमें पता है."

साहा ने यहां पत्रकारों से कहा, "बंगाल की टीम में जैसे ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत गंभीर रहता है, लेकिन जब मैं भारतीय टीम के साथ होता हूं तो ऐसा बिल्कुल नहीं होता."

टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले से संपर्क करना कितना सहज है?, पूछने पर उन्होंने कहा, "वह हमेशा मार्गदर्शन देने के लिए तैयार रहते हैं. उनका अंदाज मजाकिया है और ड्रेसिंग रूम का माहौल भी लगभग उसी तरह का है."

साहा ने कहा, "हम लगातार दो टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहे हैं, तो कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के हिसाब से भी चीजें सही जा रही हैं."

अपनी बल्लेबाजी पर साहा ने कहा कि हर बल्लेबाज का खेलने का अपना अंदाज होता है वह क्रीज पर अधिक से अधिक समय गुजारना चाहते हैं. साहा ने कहा, "हर बल्लेबाज का अपना दृष्टिकोण होता है. कुछ अधिक गेंदें खेलने के बावजूद कम रन बनाते हैं, जबकि कुछ ज्यादा गेंदें झेल ही नहीं पाते. मैं बल्लेबाजी करते हुए अधिक से अधिक गेंदें खेलना चाहता हूं."

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com