INDvsENG : इंग्लैंड को झटका, वनडे सीरीज में आने के लिए पिता बन जाने तक इंतजार करेगा यह मुख्य बल्लेबाज...

INDvsENG : इंग्लैंड को झटका, वनडे सीरीज में आने के लिए पिता बन जाने तक इंतजार करेगा यह मुख्य बल्लेबाज...

जो रूट और केरी कॉटरेल की सगाई हो चुकी है, लेकिन शादी नहीं हुई है...

खास बातें

  • जो रूट ने टेस्ट सीरीज के दौरान भारत में 5 मैचों में 491 रन बनाए थे
  • साल 2016 में जो रूट ने वनडे में 796 रन ठोके और पांचवें नंबर पर रहे
  • इंग्लैंड को भारत से 15 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में करारी मात झेलने के बाद अब इंग्लैंड टीम को क्रिसमस की छुट्टियों के बाद वनडे सीरीज के लिए भारत दौर पर आना है. हालांकि इंग्लैंड की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कई चोटिल खिलाड़ियों के बाद अब उनके फॉर्म में चल रहे एक बल्लेबाज के पारिवारिक कारण से वनडे सीरीज के लिए देरी से आने की संभावना है. खबरों के अनुसार यह बल्लेबाज जल्द ही पिता बनने वाला है और उनकी गर्लफ्रेंड कभी भी बच्चे को जन्म दे सकती हैं...

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 15 जनवरी से शुरू होगी, लेकिन हो सकता है कि इंग्लैंड टीम के मुख्य बल्लेबाज जो रूट नजर नहीं आएं. वास्तव में रूट पिता बनने वाले हैं. उनकी गर्लफ्रेंड केरी कॉटरेल जल्द ही मां बनने वाली हैं. ऐसे में रूट उनके साथ रहना चाहते हैं. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से उन्होंने इसके लिए अनुमति मांगी थी, जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया है.

नहीं हुई है शादी
जो रूट पिता बनने तो जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. हालांकि पिछले साल मार्च में उनकी सगाई हो चुकी है. गौरतलब है कि रूट ने पिछले साल भारत में हुए टी-20 वर्ल्ड कप से कॉटरेल को प्रपोज किया था.

 
joe root girlfriend1 650, india vs england odi series
जो रूट और कॉटरेल लगभग दो साल से रिलेशन में हैं (फोटो : Twitter)

रूट टेस्ट में रहे टॉप स्कोरर
जो रूट ने हाल ही में भारत के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान पांच मैचों में 491 रन बनाए थे. साल 2016 में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले टॉप फाइव बल्लेबाजों में इंग्लैंड का कोई सानी नहीं है. कप्तान एलिस्टर कुक, जॉनी बेयरस्टॉ, जो रूट और मोईन अली ये चार नाम इस सूची में आपको सहज ही मिल जाएंगे. खासतौर से रूट जहां इस सूची में टॉप पर हैं, वहीं बेयरस्टॉ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. तीसरे स्थान पर एलिस्टर कुक हैं. जो रूट और जॉनी बयेरस्टॉ एक ही टीम के ऐसे दो बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में 1400 से अधिक रन बना लिए हैं. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में इनसे पहले टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने यह कारनामा किया था.

वनडे में भी रूट पांचवें नंबर पर
रूट ने क्रिकेट के लगभग हर फॉर्मेट में रन बनाए हैं. टेस्ट में वह साल 2016 में टॉप स्कोरर रहे, जबकि वनडे में वह पांचवें स्थान पर रहे. उन्होंने साल में 15 वनडे खेले और 61.23 के औसत से 796 रन बनाए थे. मतलब इंग्लैंड के लिए वह न केवल टेस्ट बल्कि वनडे में भी खासी अहमियत रखते हैं और उनकी कमी इंग्लैंड को खलेगी.

तीन-तीन मैचों की है वनडे और टी-20 सीरीज
भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को पुणे, दूसरा 19 जनवरी को कटक और तीसरा मैच 22 जनवरी को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com